कोरोना: लॉकडाउन के बाद ग्रेटर नोएडा में हिमाचल के 200 युवक फंसे
March 28th, 2020 | Post by :- | 165 Views

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में कंपनियों में काम करने वाले 200 युवक देशभर में लॉकडाउन के बाद फंस गए हैं। इनमें काफी अधिक कुल्लू जिले के हैं। ये युवक कर्फ्यू के चलते बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। हिमाचल के विभिन्न जिलों के इन युवकों ने स्थानीय प्रशासन से मदद की गुहार लगाई थी, लेकिन छह दिन से उनकी आवाज नहीं सुनी गई है।  इन्होंने फोन पर प्रदेश के कई विधायकों से भी संपर्क साधा है। विभिन्न कंपनियों में काम करने वाले ये युवक पीजी में रहते हैं। कई युवाओं के पास खाने-पीने का सामान भी नहीं है। ग्रेटर नोएडा में फंसे छापे राम, लीलामणी, मनिंद्र सिंह, सुशील, अश्वनी कुमार, बलवंत सिंह, छबील दास ठाकुर, सनी राणा, कौल सिंह, राजकुमार और धर्मपाल ने कंपनियों में हिमाचल के करीब 180 युवक काम करते हैं।

कई युवक ऐसे हैं, जिनके पास खाने-पीने का सामान नहीं है। उन्होंने मांग की कि सरकार उन्हें हिमाचल अपने घर लाने की व्यवस्था करे। अगर सरकार ने उनकी नहीं सुनी तो वे भी घरों की ओर पैदल निकलने पर मजबूर होंगे। वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, विधायक सुंदर सिंह ठाकुर सहित विधायक कांगड़ा रविंद्र धीमान आदि को मामले से अवगत करवाया गया है। युवकों के परिजनों को भी बच्चों की चिंता सताने लगी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।