PMGSY में हिमाचल का दबदबा, इस जिले ने देशभर में हासिल किया दूसरा स्थान #news4
April 9th, 2022 | Post by :- | 273 Views

शिमला : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) में हिमाचल प्रदेश का देशभर में दबदबा रहा है। राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जिला मंडी देशभर में दूसरे नंबर पर रहा है। देशभर के टॉप 30 जिलों की सूची में मंडी सहित प्रदेश के 4 जिलों ने अपनी जगह बनाई है। केंद्र सरकार ने वित्त वर्ष 2021-2022 के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर पीएमजीएसवाई के तहत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 30 जिलों की शुक्रवार को सूची जारी की। इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृह जिला मंडी दूसरे स्थान पर रहा है। जिला मंडी में योजना के तहत वित्त वर्ष 2021-22 में 421.88 किलोमीटर सड़क के निर्माण का लक्ष्य पूरा किया। इसी तरह जिला कांगड़ा 244.075 किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण कर 20वें नंबर पर रहा। वहीं जिला चंबा 238.216 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कर 21वें और शिमला जिला 211.465 किलोमीटर सड़क निर्माण के साथ 28वें नंबर पर रहा है। देशभर में जम्मू-कश्मीर का ऊधमपुर जिला पहले नंबर पर रहा है। जम्मू-कश्मीर के 6 जिले इस सूची में शामिल हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पैंशन राज्य मंत्री डाॅ. जितेंद्र सिंह ने पीएमजीएसवाई में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 30 जिलों की सूची का ट्वीट किया है। उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिलों को बधाई दी है तथा इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।