हिंदू जागरण मंच ने उठाई लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग #news4
February 19th, 2022 | Post by :- | 152 Views

बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश हिंदू जागरण ने लैंड जिहाद, धर्मातरण एवं लव जिहाद के मुददे पर कडा संज्ञान लिया है। प्रदेश सरकार से आने वाले बजट सत्र में लैंड जिहाद एवं लव जिहाद के मसले पर सख्त कानून बनाने की मांग की है। हिंदू जागरण मंच ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर सरकारी जमीनों पर कब्जा कर धार्मिक स्थल बनाए गए हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। यहां पर पत्रकारां को संबोधित करते हुए हिंदू जागरण मंच के प्रांत महामंत्री कमल गौतम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पिछले काफी समय से एक ओर जहां लव जिहाद व लैंड जिहाद के मामलों में बढोतरी हो रही है।

हिंदू जागरण मंच ने पूरे प्रदेश में ऐेसे 37 स्थान चिंहत किए है। जहां पर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर विशेष समुदाय के धार्मिक स्थलों का निर्माण किया गया है। जिसमें 25 स्थानों पर समाज द्वारा उन्हें हटा दिया गया है। इनमें से एक मामला बिलासपुर का भी हैं। कुछ लोगों द्वारा उसे फिर से बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बिलासपुर जिला प्रशासन से इस मामले पर कडी कार्रवाई करने की मांग की हैं। कमल गौतम ने कहा कि प्रदेश में हिंदू जागरण मंच द्धारा चलाए गए जागरण अभियान के कारण लव जिहाद के मामलों में कमी आई है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार फेरी वालों के पंजीकरण को अनिवार्य करने की मांग की है। क्योंकि अधिकतर फेरी वाले बिना पंजीकरण के व्यापार कर रहे है। उस पर अकुंश लगाया जाना चाहिए। उन्होंने राजनैतिक दलों को आगाह करते हुए कहा कि वह लव जिहाद, धर्मातरंण के मुददे पर अनर्गल बयान न करें। उसे सहन नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर सदर थाना प्रभारी जय पाल, गोपाल व संजीव कुमार भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।