गगरेट में फंसे चंबा जिला के 248 लोगों की हुई घर वापसी, प्रशासन ने बसों में भेजे घर
May 6th, 2020 | Post by :- | 217 Views

कर्फ्यू के कारण जहां एक और बाहरी राज्यों में फंसे प्रदेश वासियों की वापसी शुरू हो गई है। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में फंसे लोग भी सरकार के प्रयासों से अपने अपने घरों की और रुख कर रहे हैं। इसी कड़ी में गगरेट क्षेत्र जिला चंबा के गगरेट क्षेत्र में फंसे 248 भेड़ पालको व मजदूरों को हिमाचल पथ परिवहन निगम की 10 बसों में कुठेड़ा जसवाला से उनके घरों को रवाना कर दिया। सभी लोग चंबा जिला से संबंधित थे व गगरेट क्षेत्र में कुछ मजदूरी करने के सिलसिले में गगरेट आए थे, लेकिन जब काम ही बंद हो गए तो वह मजदूर यही फंस गए थे।

अब प्रशासन के प्रयासों द्वारा सभी अपने घरों को रवाना हो गए। सभी के चेहरों पर पर अपने घर की वापिसी का सुकून था व खुशी की भी इन सभी में देखने को मिल रही थी। ये लोग हर साल ज़िला ऊना के अलग अलग गावों में अपने मवेशी लेकर आते हैं और उनके साथ कामगार भी आ जाते हैं। लेकिन इस बार लॉकडाउन के कारण ये लोग वापस घर नही पहुंच पाए थे। यह प्रशासन से अपने घर जाने की गुहार लगा रहे थे। एसडीएम अम्ब की अध्यक्षता में इन सभी लोगों को सुरक्षित इनके घरों को भेज दिया गया।

एसडीएम गगरेट विनय मोदी का कहना है गरेट क्षेत्र में फंसे 248 मजदूरों को 10 बसों में चंबा जिला के लिए रवाना कर दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।