वीकेंड पर राजधानी में होटल पैक, 100 फीसद रही आक्युपेंसी #news4
October 17th, 2021 | Post by :- | 208 Views

शिमला : पहाड़ों की रानी शिमला में वीकेंड पर पर्यटकों की आवाजाही लगातार बढ़ रही है। इस वीकेंड पर शिमला शहर के होटल पैक रहे। होटलों में आक्युपेंसी 100 फीसद तक पहुंच गई है। शहर में होटल पैक होने के चलते कुछ पर्यटकों को आसपास के क्षेत्र में जाकर होमस्टे लेकर रहना पड़ रहा है। शिमला में बारिश के दौर के बीच पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है। वहीं कोरोना का खतरा कम होने के बाद हिल्सक्वीन में चहलपहल और बढ़ने लगी है। वहीं रविवार को पर्यटक परिवार व दोस्तों के साथ मस्ती करने शिमला पहुंचे।

पर्यटक रिज व मालरोड पर सेल्फी लेते नजर आए। पर्यटक कोरोना के खिलाफ जारी किए गए दिशानिर्देश का पालन करते हुए शिमला पहुंच रहे हैं। शिमला में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल से पर्यटक घूमने पहुंच रहे हैं। दूसरी ओर होटल कारोबारियों ने आक्युपेंसी बढ़ने से राहत की सांस ली है। वहीं दूसरी ओर आगामी रविवार को करवाचौथ पर्व के लिए शहर के होटलों में एडवांस बुकिग होना शुरू हो गई है।

शिमला में करवाचौथ मनाने के लिए हर साल सैकड़ों नवविवाहित जोड़े पहुंचते हैं। वहीं रिज मैदान पर सामूहिक करवाचौथ मनाने का क्रेज महिलाओं में खूब देखा जाता है। इसी के चलते उम्मीद जताई जा रही है कि अगले हफ्ते वीकेंड पर सैलानियों की भीड़ और अधिक बढ़ेगी।

शिमला होटल एसोसिएशन के सलाहकार हरनाम कुकरेजा का कहना है कि होटल कारोबार डेढ़ साल से मंदी की मार झेल रहा था, लेकिन अब पर्यटकों की आमद बढ़ने से राहत मिलने लगी है। मानसून जाने के बाद पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इससे कारोबार में भी उछाल आएगा। वहीं त्योहारी सीजन होने के कारण होटलों में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ रही है। गर्मी से राहत पाने पहुंचते हैं पर्यटक

मैदानी इलाकों में पड़ रही भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक शिमला का रुख करते हैं। बरसात के दिनों में शिमला की खूबसूरती दोगुनी हो जाती है और लोग आनलाइन बुकिग कर शिमला सहित अन्य रमणीय स्थानों में घूमने के लिए परिवार व दोस्तों सहित पहुंचते हैं। पर्यटक शिमला सहित नारकंडा, कुफरी, फागू सहित नालदेहरा जाना नहीं भूलते हैं। वहीं शिमला में पर्यटक जाखू रोपवे से आवाजाही करना भी काफी पसंद करते हैं। बारिश ने डाला मस्ती में खलल

रविवार सुबह से लेकर शाम तक लगातार हुई बारिश ने सैलानियों की मस्ती में खलल डाला। बारिश के बावजूद रिज व अन्य स्थानों पर पर्यटकों की आवाजाही जारी थी लेकिन पर्यटक मस्ती करते हुए नहीं दिखे। बारिश के बाद हुई ठंड ने लोगों के स्वेटर निकलवा दिए हैं। वहीं लकड़बाजार में पर्यटक शाल व टोपी की खरीदारी करते रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।