मूलांक 4 के लोग कैसे होते हैं? 13,22 और 31 तारीख के लोगों में होता है अंतर #news4
November 29th, 2022 | Post by :- | 112 Views
आइए बात करते हैं मूलांक 4 की। 4 मूलांक का स्वामी राहु होता है। इस मूलांक के जातक या तो जीवन में बहुत ऊंचाइयों पर जाएंगे या फिर बिल्कुल जीरो पर बीच का इनके लिए कोई मार्ग नहीं।
राहु का प्रभाव होने पर यह थोड़े से अड़ियल देखे गए हैं। जिद्दी भी होते हैं। बड़ी आसानी से लोगों से अपना काम निकला लेते हैं। थोड़े घमंडी भी होते हैं।
मूलांक 4 वाले बेहद चतुर, चालाक और कूटनीतिज्ञ होते हैं। ऐसे जातक राजनीति में काफी ऊंचाइयों पर पहुंचते हैं। कभी-कभी ज़िद के कारण अपने नुकसान कर बैठते हैं इन लोगों का करियर, शेयर बाजार, राजनीति, प्रशासन, जज, वकील आदि क्षेत्र में देखा गया है। ये लोग अत्यंत भरोसेमंद और जिम्मेदार होते हैं।
किसी भी महीने की 4,13, 22 और 31 तारीख को जन्मे जातक चार मूलांक वाले होते हैं। जिनकी जन्म तारीख 13 है उनमें सूर्य और गुरु का प्रभाव दृष्टिगोचर होता है। अगर जन्मदिनांक 22 है तो दो चंद्र और टोटल के बाद आने वाले 4 के कारण राहु का प्रभाव रहता है। यह ग्रहण दोष बनाता है।

31 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 ही होगा पर इनमें गुरु, सूर्य और राहु तीनों का प्रभाव मिलेगा।
चार मूलांक वाले जातक अच्छे लेखक भी होते हैं। देखा गया है की इनके गुप्त शत्रु बहुत होते हैं। इनके खिलाफ काफी षड्यंत्र करते हैं लेकिन अंत में जीत इन्हीं की होती है। क्योंकि चार नंबर पर राहु का प्रभाव होता है राहु का सिर्फ मस्तक है इसलिए इनके जीवन में हर फैसले में दिमाग की अहम भूमिका होती है।
4 मूलांक वाले जातक अपने जीवन पर किसी का प्रतिबंध स्वीकार नहीं करते। आजाद ख्यालों के होते हैं अपने जीवन को खुलकर जीना पसंद करते हैं। उनकी मर्जी के खिलाफ उनसे कोई भी काम नहीं करवाया जा सकता। ये लोग नारियल की तरह सख्त दिखाई देते हैं लेकिन अंदर से नरम दिल होते हैं। जीवन में एक बार बड़ी सर्जरी जरूर होती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।