मूलांक 5 के लोग कैसे होते हैं? 5, 14 और 23 तारीख के लोगों में होता है अंतर #news4
December 1st, 2022 | Post by :- | 119 Views
आज हम बात करेंगे 5 मूलांक की इस अंक के स्वामी बुध हैं। इस अंक वालों को गणपति जी की आराधना करना चाहिए। 5 अंक वाले जातक एक से अधिक प्रतिभाओं के धनी होते हैं। बहुत जल्दी किसी चीज को सीखते हैं। अपनी प्रकृति के खिलाफ जाकर कोई भी काम नहीं करते। दूर से देखने वाला इन्हें अक्सर घमंडी समझ सकता है पर ऐसा नहीं है। यह बहुत सरल ह्रदय के होते हैं लेकिन आत्मविश्वासी होते हैं।
किसी दूसरे पर जल्दी यकीन कर पाना उनके बस का नहीं। बुध ग्रह का प्रभाव होने की वजह से मेधावी प्रवृत्ति के होते हैं। अपने कार्यक्षेत्र में, जीवन में बहुत उन्नति करते हैं। इन्हें व्यवसाय करना चाहिए और या फिर अगर यह नौकरी में है तो इन्हें उस क्षेत्र को संभालना चाहिए जहां पर शारीरिक मेहनत के बजाय दिमाग का काम करना पड़े। अपनी बुद्धि के बल से किसी भी समस्या का निदान आसानी से करते हैं। इन्हें डिप्रेशन से बचना चाहिए। हरे रंग का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करें। आपको प्रकृति के सानिध्य में रहना चाहिए।
किसी भी महीने की 5,14 या 23 तारीख में जन्मे लोगों का मूलांक 5 ही होगा। लेकिन 14 तारीख को जन्मे लोगों में 1 नंबर सूर्य और 4 नंबर राहु का
प्रतिनिधित्व करेगा अत: इन लोगों में बुध के साथ दोनों ग्रहों का प्रभाव देखा जाएगा जो ग्रहण दोष बनाएगा।

23 तारीख को जन्मे जातक के जीवन में चंद्र 2 नंबर और गुरु 3 नंबर का प्रभाव भी देखा जाएगा। चंद्र और गुरु जब मिलते हैं तो गजकेसरी योग का निर्माण होता है। अत: इस तारीख में जन्मे लोग बहुत उन्नति करते हैं। बशर्ते इनके जीवन में किसी तरह की कोई नेगेटिव एनर्जी ना हो। 5 मूलांक वाले जातक अगर गणपति जी को नियमित दूर्वा अर्पित करें तो इन्हें अनचाहे कष्टों से मुक्ति मिल सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।