मूलांक 1 के लोग कैसे होते हैं? 10, 19 और 28 तीनों तारीख के लोगों में होता है अंतर #news4
November 28th, 2022 | Post by :- | 107 Views
मूलांक 1
मूलांक 1 की बात की जाए तो ज्यादातर 1 तारीख में जन्मे लोग साहसी दृढ़ निश्चय मिलनसार कुछ तीखे स्वभाव के देखे जाते हैं। इस नंबर पर सूर्य का प्रभाव रहता है। सूर्य को पिता का रूप माना गया है। 1 नंबर के स्वामी सूर्य है यह लोग जो ठान लेते हैं वह करके दिखाते हैं इस मूलांक वाले लोगों पर सूर्य का प्रभाव होने से इन्हें नेत्र से और हड्डी से संबंधित रोग हो सकते हैं।
इनका जिद्दी स्वभाव होता है लेकिन इनमें आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती। अक्सर ऐसे लोग गवर्नमेंट जॉब में या फिर उसी के समकक्ष उच्च पद पर कार्यरत होते हैं।
इन्हें विदेश यात्रा से भी लाभ होता है। इस मूलांक वाले लोगों को सूर्य देव को नियमित जल देना चाहिए।
अभी अगर हम 1 मूलांक की बात करें एक 10,19, 28 इन सभी का मूलांक एक बनेगा एक और तारीख में एक ही नंबर आ रहा जो सूर्य को दिखाता है लेकिन 19 नंबर में 1 नंबर सूर्य का और 9 नंबर मंगल का है इसलिए ऐसे जातक का मूलांक 1 रहेगा लेकिन उस पर सूर्य और मंगल दोनों का प्रभाव देखा जाएगा। ऐसे जातक अत्यधिक ऊर्जा वाले होते हैं क्योंकि उन में सूर्य और मंगल दोनों का प्रभाव देखा जाता है क्योंकि सूर्य तो है ही ऊर्जा प्रदान करने वाला ग्रह लेकिन मंगल भी जातक को बहुत ऊर्जावान बनाता है।
ऐसे ही 28 नंबर का मूलांक भी 1 है लेकिन इस तारीख में 2 चंद्र का और 8 शनि का नंबर है इसलिए ऐसे जातकों पर चंद्र और शनि का प्रभाव देखा जाएगा क्योंकि जहां पर चंद्र और शनि की युति हो जाएगी वहां पर विष दोष का निर्माण होगा और क्योंकि मूलांक 1 है तो सूर्य का प्रभाव होगा।

विष दोष के साथ में सूर्य होने से ऐसे लोगों को जीवन में संघर्ष करते देखा गया है। 1 मूलांक वालों को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में सूर्य को जल चढ़ाने से अपने कार्य क्षेत्र में बहुत सफलता मिलती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।