मूलांक 8 के लोग कैसे होते हैं? 8, 17 और 26 तारीख के लोगों में होता है अंतर #news4
December 6th, 2022 | Post by :- | 99 Views

8 मूलांक वाले जातकों पर शनि का प्रभाव होता है। या यूं कहिए कि 8 मूलांक वालों के स्वामी शनि देव होते हैं। इनके स्वामी शनि होने की वजह से इन पर शनि का काफी प्रभाव देखा गया है। यह लोग गंभीर प्रकृति के होते हैं। बहुत मेहनती होते हैं। एक बार जो काम हाथ में लेते हैं उसे पूरा करते हैं। बहुत जल्दी किसी के साथ घुलते मिलते नहीं लेकिन एक बार जिससे दोस्ती हो जाए उसका साथ कभी नहीं छोड़ते।

देखा जाए तो यह भरोसेमंद लोग होते हैं उनका जीवन संघर्ष से भरा होता है। शनि का प्रभाव होने की वजह से इनका पूर्वार्ध संघर्ष में निकलता है। लेकिन धीरे-धीरे जीवन में उन्नति की ओर अग्रसर होते हैं। इन जातक को लोहे का कड़ा पहनना चाहिए। लोहे से संबंधित व्यापार में उन्नति करते हैं। इनका जीवन सरल नहीं होता। जीवन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखते हैं।

आपको हनुमान जी की आराधना करना चाहिए। जब विपरीत समय हो या फिर किसी बीमारी से गुजर रहे हो तो रुद्राभिषेक करवाना चाहिए। यह जातक ऊपर से जितने सख्त दिखते हैं मन से उतने ही सरल होते हैं। मददगार स्वभाव के होते हैं। लेकिन एक बार अगर इन्हें कोई धोखा दे तो यह उसे छोड़ते नहीं। परिश्रमी होते हैं। संघर्ष से घबराते नहीं। उनके अंदर एक अलग ही तरह की ऊर्जा देखी जाती है।
किसी भी महीने की 8,17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 8 होता है। किंतु 17 तारीख में जन्म लिए हुए जातकों पर 1 नंबर सूर्य और 7
नंबर केतु का प्रभाव होता है। 26 तारीख में जन्मे लिए जातक पर 2 नंबर चंद्र और 6 नंबर शुक्र का प्रभाव होता है।
8 मूलांक वालों को ब्लैक कलर का उपयोग करना चाहिए। यह जातक रहस्यमयी होते हैं। इनके मन की बातों को समझना मुश्किल है। यह कर्म पर ज्यादा भरोसा करते हैं। बहुत कर्मठ होते हैं और अपनी मेहनत से जीवन में उच्च पद पर पहुंचते हैं। शनै: शनै: इनके जीवन में संपत्ति बढ़ती जाती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।