कैसा काम, एक माह में टूट गया फुटपाथ #news4
February 21st, 2022 | Post by :- | 111 Views

घुमारवीं : घुमारवीं में लोगों की सुविधा के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर बनाए गए फुटपाथ का कार्य चर्चा का केंद्र बना हुआ है। वहीं निर्माण कार्य को देखते हुए इसमें भ्रष्टाचार की बू भी आ रही है। अभी एक माह का समय भी नहीं बीता कि पुल के समीप पानी की निकासी नाली के ऊपर बनाया गया फुटपाथ टूट गया। पुल के समीप फुटपाथ टूटने के बाद सामने आई हकीकत में पता चल रहा है कि सरिये के ऊपर महज सीमेंट को बिछाया गया है जो टूट कर नाली के बीच चला गया है। एक तरफ जहां सरकारें विकास कार्यो पर करोड़ों रुपये खर्च करती है वहीं धरातल पर कैसे इस पैसे की बरबादी की जा रही है, इसका जीता जागता उदाहरण सामने आ रहा है।

यहां सवाल उठता है कि जिस सीमेंट की पकड़ सरिये के बीच में होनी चाहिए थी वहां सीमेंट को सरिये के ऊपर बिछा कर खानापूर्ति की गई है। कमाल की बात तो यह है कि यहां से मात्र सौ मीटर की दूरी पर एक दिन बाद ही खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिद्र गर्ग घुमारवीं शहर के लिए बनने वाले बाईपास का शिलान्यास करने वाले हैं। फिर भी विभाग लापरवाह बना हुआ है।

अब लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि अगर इसी गुणवत्ता के साथ सारे शहर के फुटपाथ का निर्माण हुआ है तो आगामी दिनों में हर दुकान के आगे से गुजरने वाला यह फुटपाथ कितने दिन तक टिक पाएगा। स्लैब के टूटने से राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वही इस संदर्भ में राष्ट्रीय राज मार्ग के कनिष्ठ अभियंता देशराज नड्डा का कहना है कि किसी भारी वाहन के फुटपाथ के ऊपर से गुजरने के कारण यह स्लैब टूटा है लेकिन इसे जल्द ही ठीक करवा दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।