HP Assembly Election: हिमाचल कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से मांगे आवेदन #news4
August 26th, 2022 | Post by :- | 52 Views

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी के उम्मीदवारों से सादे कागज पर या ईमेल के माध्यम आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार को अपना आवेदन पूरे बायोडाटा के साथ भेजना होगा। इसमें उम्मीदवार का पूरा नाम, डाक पता, विधानसभा क्षेत्र जहां से चुनाव लड़ना है, जाति, शैक्षणिक योग्यता व अन्य पार्टी से संबंधित पूरे विवरण एवं अनुभव सहित आवेदन करना होगा। प्रदेश कांग्रेस सगंठन महामंत्री रजनीश किमटा ने बताया कि ऑनलाइन आवदेन 26 अगस्त शाम 5:00 बजे से ईमेल(himachalcongress2022elections@gmail.com) पर या सादे कागज पर 1 सितंबर तक भेजे जा सकते हैं।

लिखित आवेदन सीधे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन या जिला कांग्रेस कमेटी को भी भेजे जा सकते हैं। आवेदन की कोई भी फीस नहीं रखी गई है। शुक्रवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य व प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर हुई बैठक में यह निर्णय लिया। इस दौरान चुनावों को लेकर पार्टी की रणनीति पर भी विचार विमर्श किया गया। किमटा ने बताया कि इस बार प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी टिकट आवेदन की प्रक्रिया को सरल व आम बनाते हुए इसे निशुल्क रखने का निर्णय लिया गया है जिसमें पार्टी का कोई भी नेता या कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी टिकट के लिए आवदेन कर सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।