HPBOSE : 10वीं व 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा नहीं दे पाए 43 विद्यार्थी #news4
October 28th, 2022 | Post by :- | 64 Views

धर्मशाला : अग्निवीर भर्ती, खेल टूर्नामैंट, जिला चम्बा के मुलाह क्षेत्र में बादल फटने व अन्य अपरिहार्य कारणों से 10वीं व 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा करीब 43 विद्यार्थी नहीं दे पाए थे। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड इन परीक्षार्थियों की नवम्बर महीने के अंत तक परीक्षा करवाने की तैयारी कर रहा है। जानकारी के मुताबिक सत्र 2022-23 से संबंधित अक्तूबर 2022 में संचालित 10वीं व 12वीं कक्षाओं की प्रथम अवधि की परीक्षा कई परीक्षार्थी अग्निवीर भर्ती, खेल टूर्नामैंट, जिला चम्बा के मुलाह क्षेत्र में बादल फ टने व अन्य अपरिहार्य कारणों से नहीं दे पाए हैं।

स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा इस संबंध में संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य/मुख्याध्यापकों को ऐसे परीक्षार्थियों की सूची 22 अक्तूबर तक सहायक/संबंधित दस्तावेजों के साथ बोर्ड कार्यालय में प्रेषित करने को कहा गया था। इन परीक्षार्थियों को परीक्षा में अनुपस्थिति रहने का वैध कारण प्रमाण पत्रों सहित दर्शाना के लिए कहा गया है। तय समय में स्कूलों द्वारा भेजी गई सूची में विद्यार्थियों की संख्या 43 है। बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं 15 सितम्बर से एक अक्तूबर और 12वीं की परीक्षाएं 15 सितम्बर से 6 अक्तूबर तक आयोजित करवाई हैं।

उधर, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सचिव डाॅ. मधु चौधरी ने कहा कि विभिन्न कारणों से 43 विद्यार्थियों के 10वीं व 12वीं टर्म-1 परीक्षा में भाग नहीं ले पाने की एप्लीकेशन प्राप्त हुई हैं। अनुपस्थित रहने के वैध कारणों के प्रमाण पत्रों की जांच की जा रही है। जांच के बाद इन परीक्षार्थियों की परीक्षा नवम्बर माह के अंत में करवाने की योजना है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।