HPPSC : असिस्टैंट प्रोफैसर गणित व फिजिक्स के पदों के लिए स्क्रीनिंग टैस्ट का शैड्यूल जारी #news4
October 13th, 2022 | Post by :- | 71 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्क्रीनिंग टैस्ट का शैड्यूल जारी कर दिया है। शैड्यूल के अनुसार असिस्टैंट प्रोफैसर (काॅलेज कैडर) गणित के पदों के लिए स्क्रीनिंग टैस्ट 18 अक्तूबर को आयोजित होगा जबकि असिस्टैंट प्रोफैसर (काॅलेज कैडर) फिजिक्स के पदों के लिए स्क्रीनिंग टैस्ट 20 अक्तूबर को आयोजित होगा। इसके लिए आयोग ने सभी पात्र उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड वैबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों को ई-मेल व एसएमएस के जरिए भी सूचित कर दिया गया है। जरूरी संबंधित सूचना आयोग की वैबसाइट पर भी उपलब्ध करवा दी है।

गृह विभाग में भरा जाएगा साइंटिफिक ऑफिसर का पद
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने गृह विभाग में साइंटिफिक ऑफिसर (डीएनए) का पद भरा जाएगा। इस एक पद के लिए पात्र उम्मीदवार 9 नवम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आयोग की वैबसाइट पर लिंक उपलब्ध करवा दिया है। पात्रता शर्तें सहित अन्य जानकारी आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।

स्क्रीनिंग टैस्ट के परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने तकनीकी शिक्षा वोकेशनल एंड इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग विभाग में असिस्टैंट प्रोफैसर (फॉर्मेसी) इन फॉर्माकालॉजी और जल शक्ति विभाग में प्रोसैस इंजीनियर के पदों को भरने के लिए स्क्रीनिंग टैस्ट के परिणाम घोषित कर दिए हैं। असिस्टैंट प्रोफैसर (फॉर्मेसी) इन फॉर्माकालॉजी के पद के लिए आयोजित स्क्रीनिंग टैस्ट में 19 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए। इसके अलावा प्रोसैस इंजीनियर के लिए हुए स्क्रीनिंग टैस्ट में 18 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए। उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए हैं।

स्क्रीनिंग टैस्ट 6 नवम्बर को
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से एमपीपी एंड पावर विभाग के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड में असिस्टैंट इंजीनियर (इलैक्ट्रिकल) के पद भरने के लिए स्क्रीनिंग टैस्ट 6 नवम्बर को आयोजित होगा। यह जानकारी आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रत्तन ने दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।