HPTET 2019: आंसर-की जारी, 14 दिसंबर तक उठाएं आपत्ति
December 10th, 2019 | Post by :- | 143 Views

हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (HPTET – Himachal Pradesh Teacher Eligibility Test 2019) की आंसर-की जारी कर दी गई है। हिमाचल प्रदेश स्कूली शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) ने ये आंसर-की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। जो अभ्यर्थी हिमाचल प्रदेश टीईटी की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब इसकी आंसर-की देख सकते हैं। इसके लिए आप एचपीबोस की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा आंसर-की के लिए डायरेक्ट लिंक हम आपको आगे इस खबर में भी दे रहे हैं।

अगर आपको लगता है कि एचपी टीईटी की अंसर-की में कहीं कोई गलती है, तो आप उसपर आपत्ति उठा सकते हैं। बोर्ड ये मौका आपको दे रहा है। आपत्ति दर्ज करने के लिए अभ्यर्थियों को 14 दिसंबर 2019 तक का मौका दिया जा रहा है।

कैसे दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

अभ्यर्थी एचपीबोस की आईडी पर ई-मेल के जरिए आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दी जा रही आईडी पर ई-मेल भेजना होगा –
hpbosesopapersetting.43@gmail.comआपत्तियों के निराकरण के बाद बोर्ड अंतिम रूप से आंसर-की जारी करेगा। इसके बाद परीक्षा के नतीजे की घोषणा की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश टीईटी 2019 का आयोजन 10, 12, 17 और 24 नवंबर 2019 को किया गया था। कई अलग-अलग विषयों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।
HPTET official Answer key 2019 डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।