HRTC Bus Accident: करसाेग में सवारियों से भरी एचआरटीसी बस की ब्रे‍क फेल, ड्राइवर ने दिखाई सूझबूझ #news4
October 20th, 2021 | Post by :- | 239 Views

करसोग : करसोग में एचआरटीसी बस की ब्रेक फेल हो गई, लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। बुधवार सुबह शोरशन के समीप एचआरटीसी बस की ब्रेक फेल हो गई। बस चालक ने सीट पर खड़ा होकर जोर से ब्रेक दबाने का भी प्रयास किया, लेकिन बस नहीं रुकी। ड्राइवर ने ब्रेक फेल होने की भनक सवारियों तक को नहीं लगने दी और सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया। जिसके बाद  स्पीड कम हुई और बस धीरे धीरे पीछे हटी। इसके बाद बस सड़क पर पलट गई। ऐसे में बस में सवार लोगों की बहुमूल्य जिंदगी बच गई। हालांकि इस दौरान शीशा टूटने से दो लोगों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल सुन्नी ले जाया गया है।

चालक की समझदारी से बस को भी नुकसान नहीं हुआ। यह बस सलाणा से करसोग जा रही थी, जिसमें चालक परिचालक सहित कुल 13 लोग सवार थे। इस हादसे की सूचना क्षेत्रीय प्रबंधक सहित थाना करसोग को दी गई। खबर लिखे जाने तक पुलिस मौके पर पहुंच चुकी थी। चालक मुरारी लाल ने बताया सालाणा से करसोग जाते वक्त शोरशन के समीप अचानक ब्रेक छोड़ गई। सीट पर खड़ा होकर ब्रेक लगाने का प्रयास किया गया, लेकिन बस ने ब्रेक नहीं पकड़ी। ऐसे में सवारियों की जान को बचाने के लिए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया। इसके बाद बस सड़क पर ही पलट गई। इस दौरान कुछ लोगों को चोटें आईं, लेकिन उनकी जिंदगी बच गई। उन्होंने कहा अगर बस को लिंक रोड पर नहीं चढ़ाता तो बस सड़क से नीचे खाई में पलट जाती।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।