HRTC Bus Accident : सराज में एचआरटीसी बस दुर्घटनाग्रस्‍त, बाल-बाल बची 13 यात्रियों की जान #news4
November 21st, 2021 | Post by :- | 148 Views

मुख्यमंत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र सराज में रविवार को एक बड़ा बस हादसा होने से टल गया। लंबाथाच में निगम की बस खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई। चालक ने सूझबूझ न दिखाई होती तो 13 सवारियाें से भरी बस करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर जाती। जानकारी के मुताबिक शिकावरी मंडी जंजैहली बस जंजैहली से मंडी की तरफ जा रही थी। बस जंजैहली से करीब नौ किलोमीटर दूर जैसे ही लंबाथाच की उतराई से होते हुए बाजार से होकर गुजर रही थी तो गाड़ी की ब्रेक नहीं लगी। चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को बाहरी ओर न ले जाते हुए सड़क के बाई ओर मोड़ दिया। जिस कारण बस सड़क पर बने घर के एक कोने से टकरा गई, जिस कारण बस में बैठी सवारियों को आंशिक चोंटे आई हैं।

बस में सवार लोगों का कहना है कि चालक ने सूझबूझ और साहस दिखाते हुए बड़े हादसे को टाल दिया। सवारियों ने कहा चालक ब्रेक लगाते हुए उतराई से बस को आराम से चला रहा था। तीखे मोड़ होने के कारण चालक ने ब्रेक लगाने का प्रयास किया। लेकिन सड़क पर टारिंग की बजाय टाइलें लगी होने के कारण ब्रेक नहीं लगी और बस स्किड कर गई। लोगों का कहना है टाइलों पर रात की ओस जमी हुई थी, इस कारण ब्रेक नहीं लगी।

चालक जीवा लाल का कहना है बस सड़क पर टाइलें लगी होने के कारण स्किड हुई। अब मकान मालिक ने चालक को टूटे हुए हिस्‍से की मरम्‍मत करने का फरमान सुनाया है। हादसे की सूचना एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक सहित थाना जंजैहली को दी गई। पुलिस ने लोगों के बयान दर्ज किए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।