लाहुल में शुरू हुई एचआरटीसी की बस सेवा, एसडीएम ने उदयपुर बस को दिखाई हरी झंडी
April 8th, 2019 | Post by :- | 238 Views

लाहुल स्पिति के मुख्यालय केलांग से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों का संचालन फिर से शुरू हो गया है। केलंग के एसडीएम अमर नेगी ने सुबह साढ़े सात बजे इस वर्ष की पहली बस सेवा केलंग-उदयपुर को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। बता दें कि भारी बर्फबारी के चलते लाहौल स्पीति जिला में विभिन्न स्थानों के लिए एचआरटीसी की बस सेवा बंद हो गई थी।

रविवार को निरीक्षण कमेटी जिसमें ज़िला प्रशासन लाहुल स्पित्ति, बीआरओ व हिमाचल पथ परिवहन निगम केलंग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने केलंग उदयपुर व केलंग दारचा सड़क मार्ग का निरीक्षण किया। जिसमें केलांग उदयपुर मार्ग को बस चलने योग्य पाया गया। जबकि केलंग-दारचा सड़क मार्ग पर कोलोंग के नज़दीक सड़क मार्ग तंग होने के कारण इस मार्ग पर बस का संचालन नहीं किया जा सका। पहले दिन उदयपुर से केलंग की तरफ लगभग 70 व केलंग से उदयपुर की तरफ 25 यात्रियों ने सफर किया। बता दें कि जैसे-जैसे घाटी में मार्ग खुलते रहेंगे, वैसे-वैसे बसों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।