HRTC discount for passengers: मनाली से रोहतांग जाने पर किराये में 50 फीसदी छूट #news4
June 24th, 2022 | Post by :- | 55 Views

देश-विदेश से मनाली घूमने आने वाले सैलानियों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली, चंडीगढ़ और हरिद्वार से हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की वोल्वो बस में पर्यटन नगरी मनाली आने वाले सैलानियों को 13,050 फीट की ऊंचाई पर रोहतांग जाने के लिए किराये में 50 फीसदी की छूट मिलेगी। यह सुविधा एचआरटीसी मनाली से रोहतांग के लिए चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में देगा। उन्हें 600 रुपये के बजाय प्रति सीट 300 रुपये किराया ही देना होगा। पर्यटन सीजन में परिवहन निगम ने सैलानियों को आकर्षित करने के लिए चार दिन पहले ही किराये में छूट देने का फैसला किया है।

सैलानी दिल्ली, चंडीगढ़ और हरिद्वार से परिवहन निगम की वोल्वो बसों में मनाली आ रहे हैं। इन्हें इलेक्ट्रिक बसों में किराये में 50 फीसदी छूट दी जा रही है। एचआरटीसी के अनुसार आगामी आदेश तक किराये में 50 फीसदी छूट जारी रहेगी। वर्तमान में मनाली से रोहतांग के लिए नौ इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं। ये बसें रोहतांग की पार्किंग में दो घंटे तक रुकती हैं। इस बीच, सैलानी बर्फ में मस्ती करने के साथ साहसिक गतिविधियों का भी आनंद उठाते हैं।

सैलानियों के पैसों की होगी बचत 
इलेक्ट्रिक बस में मनाली से रोहतांग जाने वाले सैलानियों के पैसों की बचत होगी, जबकि खर्च भी कम आएगा। निजी टैक्सियों में सैलानियों को 2,000 से 3,000 रुपये रोहतांग जाने के देने पड़ते हैं। बस में महज 300 रुपये किराया देकर सैलानी रोहतांग पहुंच सकते हैं।

परिवहन निगम कुल्लू के क्षेत्रीय प्रबंधक डीके नारंग ने बताया कि पर्यटन सीजन में सैलानियों के लिए बस के किराये में 50 फीसदी की छूट देने का निर्णय किया गया है। यह छूट उन्हीं सैलानियों और लोगों को मिलेगी, जो दिल्ली, चंडीगढ़ और हरिद्वार समेत अन्य जगहों से निगम की वोल्वो बसों में मनाली आएंगे। आगामी आदेश तक छूट जारी रहेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।