एचआरटीसी को संसारपुर टैरस में मिला नया डिपो, मंत्री बिक्रम ठाकुर ने किया भवन का शिलान्यास #news4
December 29th, 2021 | Post by :- | 315 Views

उपमंडल देहरा के संसारपुर टैरस में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) का नया डिपो खुल गया। परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने विधानसभा क्षेत्र जसवां-परागपुर के औद्योगिक क्षेत्र में इस एचआरटीसी डिपो भवन का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने जनता को बधाई दी। 25 बसों के बेड़े के साथ बस डिपो शुरू हो गया। 17 बस रूट और 60 कर्मचारी सेवाएं देंगे। देहरा डिपो के आरएम को यहां का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। यहां डिपो के कार्यालय की शुरुआत चुंगी पुल के पास किराये के भवन से की जा रही है।

बसों की मेंटेनेंस और मरम्मत फिलहाल निगम की दूसरी वर्कशाप में ही होगी। कांगड़ा जिले के एक छोर पर बसा संसारपुर टैरस पंजाब के होशियारपुर जिले के मुख्य कस्बे तलवाड़ा के साथ लगता है। यहां डिपो बनने से लोगों को उम्मीद है कि अब यहां से प्रदेश ही नहीं बल्कि चंडीगढ़, दिल्ली, हरिद्वार और पंजाब के बड़े शहरों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी मिल पाएगी।

यह बोले क्षेत्रीय प्रबंधक कुशल कुमार

एचआरटीसी देहरा डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक कुशल कुमार के अनुसार टैरस डिपो में देहरा से फिलहाल सात बसें ट्रांसफर की जा रही हैं। आज से यहां से बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। पंजाब के साथ जुडता यह क्षेत्र भी है, और अब यहां पर नए बस डिपो के खुलने से क्षेत्र के लोगों को बेहतर बस सुविधाएं भी प्राप्त होंगी। मंत्री बिक्रम ठाकुर ने डिपो भवन का शिलान्यास किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।