एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्रिहोत्री ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत 732 महिला लाभार्थियों को वितरित किए नि:शुल्क गैस कुनैक्शन
September 26th, 2019 | Post by :- | 118 Views

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग हमीरपुर द्वारा हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के अंतर्गत आज नादौन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत बेला में स्थित अंबेडकर भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष एवं नादौन विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विजय अग्रिहोत्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने नादौन विधानसभा क्षेत्र की 48 पंचायतों की 732 महिला लाभार्थियों को निशुल्क गैस कुनैक्शन वितरित किए। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत नादौन विकास खंड के अंतर्गत 2213 पात्र परिवारों को निशुल्क गैस कुनैक् शन वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं का सशक्तिकरण कर उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाना है। गैस कुनैक्शन मिलने से महिलाओं को जंगल से लकड़ी एकत्रित करने से मुक्ति मिलेगी तथा उनकी रसोई धुआंरहित होगी जिससे वह कई प्रकार की बीमारियों से बची रहेंगी। उन्होंने कहा कि मुख्य मन्त्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना का 26 मई, 2018 को शुभारम्भ किया तथा सर्वे करवाकर 1 लाख ऐसी महिलाओं को नि:शुल्क गैस कुनैक्शन प्रदान करने का लक्ष्य रखा जिनके पास अपना कोई गैस कुनैक्शन नहीं था। इस योजना के तहत अब तक प्रदेश में 1 लाख 75 हजार पात्र महिलाओं को निशुल्क गैस कुनैक्शन वितरित कर लाभान्वित किया गया है। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वह केन्द्र सरकार द्वाराचलाई जा रही आयुष्मान स्वास्थ्य योजना तथा प्रदेश सरकार कीे हिमकेयर योजना का लाभ उठाएं। जनमंच कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए विजय अग्रिहोत्री ने कहा कि जनमंच जनता का लोकप्रिय कार्यक्रम बन चुका है तथा लोगों की शिकायतों का घर द्वार पर त्वरित रूप से निपटारा होने से उका सरकार तथा प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ा है। जन मंच के माध्यम से प्रदेश में 30 हजार से भी अधिक लोगों की समस्याओं व शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि नादौन उपमंडल के अंतर्गत जनमंच कार्यक्रम 13 अक्तूबर को ग्राम पंचायत सेरा के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेरा में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने लोगों से इस जनमंच कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।