मणिमहेश यात्रा: श्रद्धालुओं की सुविधा के एचआरटीसी चलाएगा 25 बसें #news4
August 12th, 2022 | Post by :- | 105 Views

19 अगस्त से शुरू होने वाली मणिमहेश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एचआरटीसी बेहतर सुविधाएं देने के लिए पूरी तैयार है। योजनाबद्ध तरीके से अतिरिक्त बसें दौड़ाई जाएंगी। श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के आधार पर बसें चंबा पहुंचेंगी। पठानकोट डिपो से आने वाली बसें पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर पहुंचेंगी। जबकि बैजनाथ, पालमपुर और धर्मशाला एचआरटीसी डिपो से भी अतिरिक्त बसें चंबा पहुंचेंगी। पहले चरण 15 बसें उपलब्ध रहेंगी। यदि इसी बीच श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होती है तो अतिरिक्त दस बसें तैयार रखी जाएंगी।

मेकेनिकल स्टाफ को लेकर भी निगम ने पूरी व्यवस्था बनाई है। विभिन्न कार्यशालाओं से आठ मेकेनिकल स्टाफ को भी बुलाया गया है। यात्रा के दौरान अगर बसें खराब होती हैं तो तुरंत बसों को दुरुस्त किया जाए सकेगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण गत दो साल मणिमहेश यात्रा रस्म तक सीमित रही। इस बार प्रशासन ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए जहां मिंजर मेले का आयोजन किया है तो वहीं मणिमहेश यात्रा भी करवाई जा रही है। इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। एचआरटीसी के कार्यवाहक क्षेत्रीय प्रबंधक साहिल कपूर ने कहा कि मणिमहेश यात्रा के दौरान विभिन्न डिपो से 25 अतिरिक्त बसें चंबा पहुंचेंगी। भीड़ के हिसाब से इन बसों को दौड़ाया जाएगा। श्रद्धालुओं को बेहतरीन सुविधा देने के प्रयास किए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।