बीड़ बिलिंग और इंद्रूनाग में 2 माह बाद मानव परिंदों ने भरी उड़ान #news4
September 16th, 2022 | Post by :- | 79 Views

धर्मशाला : विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ बिलिंग और धर्मशाला स्थित इंद्रूनाग में बरसात का मौसम खत्म होने के बाद 16 सितम्बर से साहसिक खेल पैराग्लाइडिंग की उड़ानों को फिर से शुरू कर दिया गया है। 2 माह का लंबा इंतजार करने के बाद अब फिर से पर्यटक पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। शुक्रवार को पर्यटन विभाग और माऊंटेनियरिंग इंस्टीच्यूट की टीम ने 2 स्थलों का निरिक्षण किया और एक साल के लिए पैराग्लाइडर्स को पास किया। शुक्रवार को पैराग्लाइडर पायलटों ने फन फ्लाई किया और अपने पैराग्लाइडर्स की जांच की।

बता दें कि अधिकारिक रूप से पैराग्लाइडिंग पर 15 जुलाई से 15 सितम्बर पर प्रतिबंध रहता है। इस दौरान पैराग्लाइडर्स के पास रोजगार का कोई साधन नहीं रहता है लेकिन 2 माह बाद फिर से प्रतिबंध हट जाने से रोजगार के साधन भी खुल जाएंगे] साथ ही टैक्सी व होटलियर्स की आय में भी बढ़ौतरी होगी। जानकारी के अनुसार धर्मशाला स्थित इंद्रूनाग में करीब 32 पैराग्लाइडर्स पंजीकृत हैं। वहीं बीड़ बिलिंग में 200 से अधिक पैराग्लाइडर्स पंजीकृत हैं। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कई पैराग्लाइड पायलटों के दस्तावेज पूरे नहीं थे जिन्हें जल्द पूरा करने के लिए कहा गया है ताकि उन्हें भी पंजीकृत किया जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।