सेवा साधना में सुजानपुर बना मॉडल, सैकड़ों संस्थाएं कर रही हैं उत्कृष्ट काम : राणा #news4
February 27th, 2022 | Post by :- | 112 Views

सुजानपुर : सेवा साधना को सीढ़ी बनाकर सत्ता के शिखरों तक पहुंचने के लिए संघर्षरत व प्रयासरत सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा सुजानपुर में लगातार जनसेवा के माध्यम से अपनी लोकप्रियता में अव्वल साबित हो रहे हैं। रविवार 27 फरवरी का दिन भी सुजानपुर में काफी गहमा-गहमी भरा रहा। इस रोज सुजानपुर शहर के वार्ड नं. 7 में 4 महिला मंडलों व हमीरपुर की सीमांत ग्राम पंचायत मत्ती टीहरा में 8 महिला मंडलों के सम्मान समारोह में विधायक राणा ने 12-12 हजार रुपए व एक-एक टेंट देकर महिला मंडलों को सम्मानित व सेवा के लिए प्रोत्साहित किया। राणा ने कहा कि उनके लिए यह बेहद सुकून का विषय है कि सुजानपुर में सैकड़ों महिला मंडल व स्वयं सहायता समुह, युवक मंडल सेवा साधनी की स्पर्धा में एक-दूसरे से आगे निकलने के लिए निरंतर प्रयासरत रह रहे हैं।

राणा ने कहा कि सर्वकल्याणकारी संस्था के माध्यम से सुजानपुर में सेवा-साधना की शुरूआत की थी और अब देखते ही देखते सुजानपुर में सेवा-साधना का कारवां व काफिला निरंतर लंबा होता जा रहा है। राणा ने कहा कि जनता अब जान चुकी है कि सुजानपुर के विकास के लिए कौन प्रयासरत है और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सुजानपुर का विकास किसने किया है। उन्होंने कहा कि अब लोग खुद मानने लगे हैं कि सुजानपुर का विकास सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल में हुआ है। जिसको उनके विधायक ने विपक्ष में रहते हुए भी हर दिन नई दिशा देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर में एसडीएम कार्यालय खोलना, मिनी सचिवालय का निर्माण करवाना, सब्जी मंडी का निर्माण करवाना जैसे कई महत्वपूर्ण विकास कार्य हैं। जो कांग्रेस ने करवाए हैं और जिनके कारण सुजानपुर को विकास की मुख्यधारा में बनाए रखने का प्रयास किया है।

राणा ने कहा कि सुजानपुर के साथ समूचे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता यह भी समझ चुकी है कि बीजेपी के घोषणा करने वाले नेता चुनाव के समय कभी हमीरपुर में रेल तो कभी कांगड़ा में सी-प्लेन, कभी संसदीय क्षेत्र हमीरपुर में शहीद स्मारक व जाहु में एरोप्लेन लाने की घोषणाएं करते हैं लेकिन जनता से जनादेश ठगकर उन तमाम वायदों को भूल जाते हैं। यहां तक कि पिछले साढ़े चार सालों से सुजानपुर के विकास को रोकने की पूरी ताकत लगा चुका बीजेपी का अमला उपलब्धियों के नाम पर बगलें झांकता है। कांग्रेस कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को अपना बताकर झूठा श्रेय लेने में जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास करता है। लेकिन वर्तमान माहौल में सुजानपुर की जनता झूठे वायदे व जुमलाबाज नेताओं को चलता करने का पूरा मन बना चुकी है। जनता का यह मानना है कि सियासत में झूठ व बदले की राजनीति करने वालों के लिए अब जनता के मनों में कोई स्थान नहीं है। इसलिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व सुजानपुर की सेवा-साधना में डटे व जुटे हैं। राणा ने महिला मंडल सम्मान समारोहों में एलान किया कि बीजेपी के कार्यकाल में विकास को लेकर जितना नुकसान सुजानपुर का हुआ है। आने वाली टर्म में न केवल उस नुकसान की भरपाई की जाएगी बल्कि सुजानपुर को विकास के मामले में और 35 साल एडवांस करके दिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह कोरा वादा नहीं बल्कि मेरा वचन है। जिसको मैं हर सूरत में पूरा करके दिखाऊंगा। क्योंकि सुजानपुर की जनता के मेरे ऊपर बहुत एहसान हैं। मैं अपनी अंतिम सांस तक उन एहसानों को चुकाने के लिए वचनबद्ध हूं। इस अवसर पर यह रहे मौजूद पर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष, वर्तमान में पार्षद व शहरी इकाई के अध्यक्ष मनोज ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्ष वीना धीमान, पार्षद मनीष गुप्ता, मति टिहरा की प्रधान पुष्पा देवी उपप्रधान सुरजीत सिंह, पूर्व प्रधान गुरदेव, जिला परिषद आशा कुमारी, वार्ड मेंबर राजकुमार, पूर्व बीडीसी कृष्ण, पूर्व प्रधान अमन जसवाल, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रमन भटनागर, पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष कमलेश कुमारी, ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन अटवाल, महिला शहरी इकाई की अध्यक्ष सोनिया देवी,  व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।