अन्य राज्यों से सीमावर्ती क्षेत्र में पहुंचे एक साथ सैकड़ों वाहन, जाम की स्थिति; चरमराने लगी व्यवस्था
April 27th, 2020 | Post by :- | 232 Views

कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बीच अन्य राज्यों में फंसे लोगों को ऑनलाइन पास की सुविधा देते ही हिमाचल पंजाब बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं। ऊना के मैहतपुर में हिमाचल के प्रवेश द्वार पर एक तरफ वाहनों की कतार, दूसरी तरफ सुनसान है। बाहरी राज्यों से सैकड़ों वाहन पहुंच रहे हैं। रविवार देर शाम से ही हज़ारों की संख्या में लोग पहुंचने शुरू हो गए थे। फ़िलहाल थर्मल स्क्रीनिंग के बाद लोगों को आगे भेजा जा रहा है। लेकिन भीड़ ज्यादा बढ़ने से व्यवस्था चरमराने लगी है। सभी दुकानें खुलने से बाजार में भीड़ है।

गगरेट के आशा देवी बॉर्डर पर 300 के करीब गाड़ियां हिमाचल प्रदेश में प्रवेश करने के लिए खड़ी हैं। हिमाचल पुलिस द्वारा उनके नाम व पते लिखकर उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। दूसरी तरफ़ स्वास्थ्य विभाग सबकी थर्मल सकैनिंग करके ही इन्हें प्रवेश की अनुमति दे रहा है। लेकिन बॉर्डर पर इतनी संख्या में प्रवेश कर रहे वाहन प्रदेश के लिए चिंता का विषय जरूर बन रहे हैं।

अनुमान के मुताबिक पिछले कल इसी बॉर्डर से करीब 600 गाड़ियां हिमाचल में प्रवेश कर गई हैं। आज भी सुबह से लंबी कतारें लगी है तो अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 1000 गाड़ी आज प्रवेश कर सकती है। ऐसे में शारीरिक दूरी के नियम का तो ख्याल रखा जा रहा है लेकिन बॉर्डर पर मात्र थर्मल सकैनिंग के सहारे प्रदेश में प्रवेश देना कहीं न कहीं चिंता का विषय जरूर है।

गगरेट थाना प्रभारी हरनाम सिंह का कहना है सरकार ने ऑनलाइन पास जारी किए हैं, जिसके आधार पर लोगों को प्रवेश में अनुमति दी गई है। सबके नाम व पते लिखकर व उनके स्वास्थ्य की जांच के बाद ही प्रदेश में प्रवेश करवाया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।