शिमला के रिंक में आइस स्केटिंग शुरू, पहले दिन इतने स्केटर्स ने लिया भाग #news4
December 16th, 2021 | Post by :- | 304 Views

शिमला : राजधानी शिमला के आइस स्केटिंग रिंक में स्‍केटिंग शुरू हो गई है। इस बार की आइस स्केटिंग देरी से शुरू हुई है। यह स्केटिंग छह दिसंबर से शुरू होनी थी। देरी से शुरू होने का सबसे बडा कारण मौसम रहा। पिछले दिनों मौसम खराब होने की वजह से स्केटिंग को रद भी करना पड़ गया था। इसके चलते स्‍केटिंग अब शुरू हुई।

वीरवार को इसका ट्रायल भी हुआ था। इसमें कई लोगों ने खुद को आजमाया। वीरवार से इसका शुभारंभ हुआ। पहले दिन आइस स्केग में कुल 30 स्केटरों ने हिस्सा लिया। इसमें 28 सोलह वर्ष से कम आयु के बच्चे थे। दो 24 वर्ष से ज्यादा के थे। राजधानी के आइस स्केटिंग में हर साल हजारों की तादाद में देशभर से लोग आते हैं व इसमें भाग लेते हैं। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब से आए लोगों को शिमला का माहौल अधिक पसंद आता है। आयोजकों की मानें तो यहां से सबसे ज्यादा सैलानी स्केटिंग के लिए पहुंचते हैं। । पिछले साल रिंक में स्केटिंग के कुल 82 सेशन हुए थे। इसमें 250 स्थानीय लोग थे। 150 पर्यटकों ने भी रिंक में स्केटिंग की थी। इस साल स्केटिंग के लिए पर्यटकों की कम ही रही आमद रही है। आने वाले दिनों में पर्यटकों की भी उम्मीद की जा सकती है। इस बार यदि मौसम ने साथ दिया तो यह जिमखाना व कार्नीवाल के आयोजन पर भी काम किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।