फेरी वालों पर कार्रवाई न हुई तो करेंगे प्रदर्शन #news4
December 17th, 2021 | Post by :- | 97 Views

जोगेंद्रनगर : उपमंडल में बाहरी राज्य के फेरी वालों और कारोबारियों में फिर से टकराव हो गया है। बिना पंजीकरण समूचे उपमंडल में कारोबार कर रहे फेरी वालों पर कार्रवाई न होने से खफा स्थानीय कारोबारियों ने धरने प्रदर्शन की भी चेतावनी दी है।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय धरवाल ने व्यापारियों की इस समस्या को स्थानीय प्रशासन और आबकारी एवं कराधान विभाग के समक्ष उठाकर उचित समाधान का भरोसा दिया है।

शुक्रवार को शहर के पेट्रोल पंप, बस अड्डा परिसर और मुख्य बाजार में बिना पंजीकरण कारोबार कर रहे फेरी वालों और बाहरी राज्य के व्यापारियों से स्थानीय कारोबारियों में टकराव हुआ। कपड़ा विक्रेता मोहित लटावा, विनोद, विपिन, रवि ने बताया कि उपमंडल में दिन प्रतिदिन फेरी लगाने वाले और बाहरी राज्यों के व्यापारियों के आने से उनका कारोबार ठप हो गया है। दुकानदार दिन भर खाली हाथ बैठ रहे हैं। बाइक पर बिना बिल के सामान भर भर कर फेरी वाले गांव-गांव में पहुंच रहे हैं। आलम यह है कि किराये की दुकानों में कारोबार करने वाले व्यापारियों का किराया तक नहीं निकल पा रहा है। आरोप है कि ब्रांडेड गर्म कपड़ों को भी फेरी वाले औने पौने दाम में बेचकर कारोबार को प्रभावित कर रहे हैं।

मनियारी विक्रेता मनोहर, राजेश, सचिन ने बताया कि पहले नोटबंदी, जीएसटी और फिर कोरोना ने व्यापारियों की कमर तोड़ दी और अब बिना पंजीकरण फेरी वालों ने दुकानदारों की नाक में दम कर रखा है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय धरवाल का कहना है कि फेरी वाले और बाहरी राज्य के व्यापारी स्थानीय कारोबारियों के लिए मुसीबत हैं। बिना अनुमति और फर्जी दस्तावेज से व्यापार कर रहे हैं। स्थानीय प्रशासन और आबकारी एवं कराधान विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ऐसे में मजबूरन व्यापारी उग्र धरने प्रदर्शन का मन बना चुके हैं। व्यापार मंडल की लिखित शिकायत के बाद ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। टैक्स चोरी कर कारोबार करने वाले बाहरी राज्य के कारोबारियों पर वह नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएंगे।

इटीओ, मोहित शुक्ला, आबकारी एवं कराधान विभाग

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।