कोरोना पॉजिटिव ने दूसरे पर थूका तो दर्ज होगा हत्या के प्रयास का मामला: डीजीपी सीताराम मरडी
April 6th, 2020 | Post by :- | 107 Views
कोरोना वायरस से संक्रमित और तब्लीग से आने की जानकारी छुपाने वालों पर हत्या व हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज करने की चेतावनी देने के बाद हिमाचल के डीजीपी सीताराम मरडी ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सख्त हिदायत दी है। डीजीपी ने कहा कि अगर किसी कोरोना मरीज ने किसी भी पुलिस कर्मी, डॉक्टर या अन्य पर थूका तो मरीज के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया जाएगा। यही नहीं, अगर उसकी वजह से किसी और व्यक्ति की मौत हुई तो हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने यह चेतावनी ऐसे समय में जारी की है जब हिमाचल में सामने आए सात तब्लीगी जमात के पॉजिटिव कोरोना मरीजों का प्रदेश के टांडा मेडिकल कॉलेज और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। दरअसल, रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव के मेडिकल स्टाफ पर थूकने की शिकायत मिली थी।
मामले में पुलिस ने उसे अगली बार सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी। चूंकि देश के अन्य हिस्सों में भी इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं और हिमाचल में मरीजों ने ऐसी हरकत शुरू की है। इसलिए डीजीपी ने सख्त रुख अपनाते हुए बड़ा एलान किया है। डीजीपी ने वीडियो जारी कर कहा कि अगर मरीज नहीं माना तो उसके साथ कोई किसी तरह का मानवीय लिहाज नहीं किया जाएगा और सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले डीजीपी ने बताया कि उनकी चेतावनी के बाद अब तक 12 जमातियों ने सामने आकर खुद अपनी सूचना प्रशासन व पुलिस को दी है। साथ ही 52 ने संपर्क साधा है और सहयोग न करने वाले 12 लोगों के खिलाफ शिमला और चंबा में एफआईआर दर्ज की गई है। गौरतलब है कि डीजीपी ने रविवार को चेतावनी दी थी कि अगर शाम पांच बजे तक जमात से जुड़े लोगों ने खुद जानकारी नहीं दी तो पुलिस उनके खिलाफ 307 व 302 जैसी धाराओं में कार्रवाई करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।