महंगाई कम न हुई तो CPI(M) करेगी आंदोलन: संजय चौहान
December 22nd, 2019 | Post by :- | 173 Views

CPI(M) ने देश में बढ़ती महंगाई पर गंभीर चिंता करते हुए सरकार द्वारा बेलगाम महंगाई को रोकने के लिए कोई भी ठोस कदम न उठाने का आरोप लगाया है। पार्टी के राज्य सचिवमण्डल सदस्य व शिमला शहर के पूर्व में रहे महापौर संजय चौहान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि लगातार बढ़ रही महंगाई का मुख्य कारण सरकार की खुला बाज़ार व खुला व्यापार की नीति तथा जमाखोरी, मुनाफ़ाखोरी को रोकने में विफ़लता है और पिछले समय में देश व प्रदेश में सरकार द्वारा लागू की जा रही नीतियों के कारण महंगाई तेज़ी से बढ़ रही है। चौहान ने कहा कि सरकार की नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी की दर लगभग 9 प्रतिशत हो गई है और पिछले एक वर्ष में मुख्य खाद्य वस्तुओं की महंगाई भी 8 प्रतिशत की दर से बढ़ी है।
संजय ने कहा कि देश व प्रदेश में प्याज़ 150 रुपये से लेकर 200 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है और सरकार पर महंगाई रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। दालों, सब्जियों व अन्य खाद्य वस्तुओं की कीमतें तेज़ी से बढ़ रही हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार इस पर रोक लगाने पर ध्यान नहीं दे रही है। संजय चौहान ने कहा, सी.पी.एम. मांग करती है कि इस बढ़ती महंगाई, जमाखोरी व मुनाफ़ाखोरी रोकने के लिए तुरन्त ठोस कदम उठाए अन्यथा पार्टी इसके विरुद्ध जनता को लामबन्द कर आंदोलन चलाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।