नवपंचायतों को भवन नहीं मिले तो होगा सड़कों पर आंदोलन : दीपक राठौर #news4
January 7th, 2022 | Post by :- | 101 Views

धर्मशाला : राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के स्टेट को-ऑर्डिनेटर दीपक राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार पंचायतों को विकास के लिए धनराशि न देकर एडवरटाइजिंग में सरकारी धन का दुरुपयोग कर रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक नवपंचायतों को भवन नहीं मिले तो संगठन सड़कों पर आंदोलन करेगा। संगठन ने पिछले साल 320 किलोमीटर पद यात्रा की थी जिसके अभी सार्थक परिणाम आए है। हिमाचल प्रदेश की 3615 पंचायतों के करीब 3615 हजार लोगों एंव प्रतिनिधियों को हम संगठन के साथ जोड़ेंगे।

अब सर्दियां शुरू हो गयी है तो गोसदनों की अभी बहुत कमी है। अपने चुनाव घोषणा पत्र में भाजपा सरकार ने हर पंचायत में गोसदन बनाने की बात कही थी। लेकिन अभी प्रदेश में पशुओं की स्थिति सही नहीं है। 15वें वित्त आयोग के फंड में देरी हो रही है इससे पंचायतों में विकास कार्य रुके हुए है। अभी 3089 पंचायतों में अभी भवन ही नहीं बन पाए हैं। इसको लेकर भी बजट दिया जाए। सरकार अपनी उपलब्धियों पर फालतू में विज्ञापन देने की बजाए कोरोना से बचाव पर धन खर्च करें। किसी भी देश के प्रधानमंत्री पूरे देश के होते है। अगर उनकी सुरक्षा में चूक की जिम्मेवारी ग्रह मंत्रालय की होती है। मंत्रालय को बताना चाहिए कैसे आए वहां लोग। उस पर पीएम का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। अभी देश की सरकार सत्ता के केंद्रीयकरण पर काम करती है। दो लोग ही सरकार को चला रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।