ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर, वैक्सीन नहीं लगवाई तो सावधान, WHO ने की अपील #news4
December 17th, 2021 | Post by :- | 202 Views
भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर देखने को मिल रहा है। भारत में ओमिक्रॉन के अब तक कुल 100 के करीब मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिसमें से 10 मामले अकेले राजधानी दिल्ली से हैं। डब्ल्यूएचओ ने टीका लगवाने की अपील की है जिससे संक्रमण से बचाव में मदद मिलेगी।
विदेशों में कोरोना के इस वैरिएंट ने हालात और भी बिगाड़ दिए हैं। ब्रिटेन में कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यहां 1 ही दिन में 78 हजार से अधिक संक्रमितों की पहचान की गई है। स्वास्थ्य संगठनों के मुताबिक कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बारे में विस्तार से जानने के लिए अभी भी शोध चल रहा है। अब तक के अध्ययनों के आधार पर कहा जा सकता है कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन करा लिया है, उन्हें संक्रमण की गंभीरता से काफी हद तक सुरक्षित माना जा सकता है।
डब्ल्यूएचओ के अनुसार अब तक के अध्ययनों के आधार पर कहा जा सकता है कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन करा लिया है, उन्हें संक्रमण की गंभीरता से काफी हद तक सुरक्षित माना जा सकता है। ओमिक्रॉन वैरिएंट से सुरक्षा के लिए मौजूदा वैक्सीन कितने असरदार हो सकते हैं, इस बारे में जानने के लिए अध्ययन किए जा रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।