रास्ते की मरम्मत न हुई तो करेंगे चक्का जाम #news4
February 14th, 2022 | Post by :- | 289 Views

कुल्लू : जिला मुख्यालय कुल्लू के देवधार गांव के लोगों का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग से मिला। इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने रामशिला टापू से देवधार गांव की ओर जाने वाले रास्ते की मरम्मत को लेकर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने चेतावनी भी दी है कि अगर पांच दिन के भीतर रास्ते की हालत नहीं सुधरी तो मजबूरन उन्हें चक्का जाम करने के लिए विवश होना पड़ेगा।

रामशिला सड़क मार्ग पर जहां फोरलेन के निर्माण कार्य के चलते कई मकान इसकी जद में आ गए हैं, जिससे लोगों की जमीन भी धंस गई है। अभी भी बीते दिनों हुई बारिश के चलते सड़क किनारे लगाए डंगे एक बार फिर से धंस गए हैं और कुछ मकानों के धंसने का फिर से खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि पांच वर्षो से इस समस्या के समाधान के लिए वह सरकार व प्रशासन से मांग कर चुके हैं। इसके अलावा शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने भी यहां का दौरा किया था पर इसका आज तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल महिला हेमा ठाकुर व अखिलेश कात्यायन का कहना है कि देवधार की ओर जाने के लिए उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। फोरलेन निर्माण कार्य के चलते पूरा रास्ता खराब हो चुका है और जगह-जगह से यह धंस चुका है। ऐसे में या तो उन्हें इस टूटे हुए रास्ते से जाना पड़ता है या फिर वाया रामशिला होकर उन्हें अतिरिक्त सफर तय करना पड़ता है। उनका कहना है कि एक बार फिर से इस बारे में जिला प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द रास्ते की हालत को सुधारा जाए। अगर प्रशासन व प्रबंधन इसे नहीं सुधारता है तो मजबूरन उन्हें चक्का जाम करना पड़ेगा, जिसकी पूरी जिम्मेवारी प्रशासन व एनएचएआइ प्रबंधन की होगी।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।