सपने में मछली देखते हैं तो बहुत शुभ है संकेत #news4
March 16th, 2022 | Post by :- | 83 Views
Sapne mein machli dikhai dena: ज्योतिष शास्त्र, स्वप्न शास्त्र या शगुन शास्त्र के अनुसार सपने में जो भी दिखाई देता है उसका गहरा अर्थ होता है। सपनों के शुभ और अशुभ फल के बारे में उल्लेख मिलता है। खासकर सपने में किसी जानवर, पशु, पक्षी आदि के दिखाई देने से भविष्य का पता चलता है। इसी तरह आओ जानते हैं कि सपने में मछली दिखाई देने का क्या है शुभ संकेत।
1. सपने में मछली का दिखना बहुत ही शुभ संकेत की सूचना है। मान्यताओं के अनुसार मछली को देवत्व और श्रेष्ठता का प्रतीक माना गया है।
2. सपने में मछली का दिखाई देने का अर्थ है कि घर में कोई शुभ कार्य होने वाला है।
3. सपने में शार्क, स्वार्ड या पिरहाना प्रजाति की मछलियों को देखना भी अशुभ माना गया है। यह कर्ज का बोझ और दुख का संकेत देती हैं।
4. सपने में डॉल्फिन मछली के दिखाई देने का अर्थ है कि आपका भाग्य चमकने वाला है और आपको धनलाभ होने वाला है।
5. सपने में मछली पकड़ते वक्त यदि कोई बड़ी मछली जाल या कांटे में फंस जाए तो ये बहुत शुभ माना जाता है। इससे बहुत बड़ा धन लाभ हो सकता है।
6. सपने में में मछली प्रकट होते हुए दिखाई दे तो इस बात का संकेत है कि उस व्यक्ति पर प्रभु की कृपा होगी और अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे।
7. सपने में छोटी और रंग-बिरंगी मछलियां देखना काफी शुभ है। यह इस बात का संकेत है कि भविष्य में सफलता मिलेगी और खुशियां आएंगी। यह शुभ घटनाओं का भी संकेत है।
8. सपने में बड़ी और खूंखार मछली देखने का अर्थ है कि व्यक्ति के भीतर नकारात्मक शक्तियों का विकास होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।