सपने में हाथी और चूहा सहित दिखे ये 5 चीजें तो समझें श्री गणेश आप पर हैं प्रसन्न #news4
November 30th, 2022 | Post by :- | 118 Views
कुछ खास सपने ऐसे होते हैं, जो हमें भगवान की प्रसन्नता को प्राप्त कराते हैं। यदि आप भी सपने में कुछ ऐसी ही चीजें देख रहे हैं तो समझ लीजिए भगवान श्री गणेश आप पर प्रसन्न है तथा आपको जीवन में कुछ अच्छा देने वाले हैं।

आइए जानते हैं कुछ खास स्वप्न फल के बारे में-Dream Interpretation

1. हाथी- यदि आप सपने में हाथी देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके घर में शीघ्र ही धन, सुख-समृद्धि और ऐश्‍वर्य का आने वाला है। यदि आप सपने में हाथी का झुंड देखें तो यह आपके लिए कर्ज मुक्ति का संकेत है।

2. चूहा- यदि आप सपने में व्हाइट रंग का चूहा देखते हैं तो इसका अर्थ यह एक शुभ संकेत है, जो आगामी समय में आपको आर्थिक धनलाभ की प्राप्ति कराएगा। लेकिन यदि आप सपने में काले रंग का एक चूहा देखते हैं तो यह सपना अशुभ माना जाता है। इसका अर्थ कार्यस्थल या परिवार में किसी से धोखा मिल सकता है। किंतु यदि आप अपने घर में 2-3 चूहे एकसाथ दौड़ते हुए देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ सपना माना जाता है, इसका अर्थ आपका आगामी जीवन खुशियोंभरा होगा।

3. मोर- यदि आप सपने में मोर देखते हैं तो यह जीवन में खुशियां और संपन्नता आने का संकेत है। आपको बता दें कि मोर या मयूर भगवान श्री गणेश के बड़े भाई कार्तिकेय का वाहन माना जाता है। अत: सपने में मोर का दिखना खूब धन और संपन्नता मिलने का संकेत माना गया है। अत: इस सपने को एक शुभ सपना माना जाता है।
4. कलश- यदि आप स्वप्न में कलश या पानी से भरा घड़ा श्री गणेश के पूजन में रखते हुए देखते हैं तो यह अपार धन आगमन का प्रतीक है। यदि आप मिट्‍टी का कलश देखते हैं तो यह सपना अतिउत्तम माना जाता हैं, जिसका अर्थ श्री गणेश की कृपा से आपको शीघ्र ही भूमि लाभ प्राप्त होने का संकेत‍ है।
5. मंदिर- इन सबके अलावा यदि आप स्वप्न में श्री गणेश के मंदिर में खुद को देखते हैं तो यह स्वप्न सुख-समृद्धि देने वाला तथा आगामी समय में भाग्योदय होने का प्रतीक माना जाता है।
6. भगवान के दर्शन- यदि आप सपने में स्वयं को भगवान श्री गणेश के दर्शन करते हुए देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही शुभफल देने वाला स्वप्न है, जिसका अर्थ बहुत जल्द ही आपको गुड न्यूज मिलने वाली है तथा घर में किसी मांगलिक कार्य के होने की संभावना है।
7. दुर्वा-यदि आप सपने में श्री गणेश जी की पूजा दुर्वा से करते हुए स्वयं को देख रहे हैं तो यह बहुत ही शुभ स्वप्न है तथा इसका अर्थ आप शीघ्र ही कुबेर के समान धनवान होंगे तथा आपके पास धन-धान्य तथा किसी भी चीज की कभी कमी नहीं होगी।
नोट : आपको सलाह दी जाती है कि यदि आप स्वप्न में श्री गणेश जी के दर्शन करते हैं तो इस बारे में किसी से चर्चा न करें, अन्यथा इस सपने का शुभ फल नष्ट हो जाएगा।
अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर news4 में प्रकाशित, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।