इफको ने शुरू किया ब्रेक द कोरोना चेन अभियान
April 11th, 2020 | Post by :- | 106 Views

इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) उर्वरक सहकारिता संस्था कोरोना महामारी से निपटने के लिए आगे आई है। इफको द्वारा विभिन्न राज्यों में ग्राउंड जीरो पर ब्रेक द कोरोना चेन नामक सामाजिक जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत कोरोना वायरस से बचने के तरीकों से अवगत करवाया जा रहा है। उर्वरक उद्योग की कृषि में महत्ता को देखते हुए इफको के सभी संयंत्र महामारी के दौरान भी प्रचलन में हैं।

इफको अभियान के तहत लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने, उचित स्वच्छता और स्वस्थ आहार के साथ वायरस का प्रसार रोकने के लिए मास्क व गमछे से चेहरा ढकने जैसे उपायों के बारे में जानकारी दे रही है। देशभर में विभिन्न स्थानों पर अभी तक 3.5 लाख से अधिक विटामिन-सी के टैबलेट्स, 50 हजार मेडिकेटेड साबुन, 20 हजार मास्क, पांच हजार सैनिटाइजर और मेडिकल किट वितरित किए गए हैं। इनमें प्रदेश के कांगड़ा, सिरमौर, शिमला, मंडी व ऊना के कई राशन डिपो में स्थापित बिक्री केंद्र भी शामिल हैं।

इफको के विपणन निदेशक योगेंद्र कुमार विभिन्न राज्यों में खुद इस अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। इफको ने प्रधानमंत्री की अपील पर पीएम -केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान भी दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इफको के योगदान की प्रशंसा करते हुए एक ट्वीट भी किया था।

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ. उदय शंकर अवस्थी ने कहा कि इस महामारी को फैलने से रोकने में सामाजिक जागरूकता की भूमिका बेहद अहम है। ऐसे में इफको इस दिशा में किसान वर्ग के लिए काम कर रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।