गंज बाजार में कोरोना नियमों की अनदेखी #news4
January 18th, 2022 | Post by :- | 97 Views

शिमला : राजधानी शिमला के गंज बाजार में कोरोना संबंधी नियमों की लगातार अखदेखी हो रही है। यहां पर सामान की खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ रही है। हालत यह है कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बावजूद लोगों में जागरूकता नहीं आ रही है। बाजार में उमड़ रही भीड़ कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रही है। लोग खरीदारी के समय कोरोना संबंधी नियमों को भूल रहे हैं।

गंज बाजार में खरीदारी करने पहुंचे लोगों ने मास्क पहनने की सिर्फ औपचारिकता ही निभाई। इसके कारण कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका दिख रही है। जिले में रोजाना कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, फिर भी लोगों में ज्यादा डर नहीं दिख रहा है। हालांकि पहले लोगों में कोरोना नियमों को मानने को लेकर काफी गंभीरता थी, लेकिन अब ये खत्म होती दिख रही है। कुछ व्यापारी भी नहीं पहन रहे मास्क

गंज बाजार में संक्रमण से बचने के लिए दो गज की दूरी तो छोड़िए एक-दूसरे से लोग टकराते नजर आ रहे थे। लोगों में एक-दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाने के लिए कहासुनी होती दिखी। बाजार में कुछ व्यापारियों के भी यही हाल थे। बहुत से व्यापारी ऐसे थे जिन्होंने मास्क तक नहीं पहने हुए थे। इसके कारण संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। सोमवार को भी शिमला में कोरोना संक्रमण के 346 नए मामले आए हैं। युवा गले में मास्क लटकाए घूम रहे

बाजार में खरीदारी करने पहुंचे युवा भी बिना मास्क के घूम रहे थे। इन युवाओं ने मास्क गले में लटकाकर रखे हुए थे। शारीरिक दूरी के नियम से तो इनका दूर तक कोई सरोकार नहीं दिख रहा था। बाजार पहले से ही संकरा है, दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से भारी दिख रही है। इससे संक्रमण का खतरा ओर भी बढ़ रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।