पंजाब के क्रशर की जेसीबी द्वारा हिमाचल प्रदेश स्थित श्मशान घाट की भूमि पर आधी रात को किया अवैध खनन।
July 22nd, 2019 | Post by :- | 121 Views
इन्दौरा क्षेत्र में  खनन माफिया का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इसका नया उदाहरण कुड़सा पंचायत में देखने को मिला है।
 मामला गांव चुहड़पुर का है। यहाँ  आधी रात को ग्रामीणों ने एक जेसीबी ओर एक ट्रक को अवैध रूप से श्मशानघाट की भूमि पर खनन करते पकड़ा। जब ग्रामीणों द्वारा जेसीबी के ड्राइवर से पूछताछ की गई तो  ड्राइवर ने बताया कि यह मोंगा क्रशर की गाड़ी है जो कि पंजाब में स्थित है तथा गाड़ियों के नंबर उसे मालूम नही हैं।
ज्ञात रहे कि इससे पहले  भी यह पंजाब के क्रशर वाले हिमाचल प्रदेश की भूमि पर अवैध खनन करते रहे हैं परन्तु इन पर कोई भी      बड़ी कार्यवाही इन पर नहीं होती।
ज्ञात रहे कि इससे पहले भी चुहड़पुर के श्मशानघाट की भूमि को खनन माफिया ने सारा उखाड़ दिया था और उस पर गांववासियो द्वारा फिर से  मिट्टी डलवाई गई थी और आज दोबारा उस जगह पर खनन हो रहा है जो कि काफी चिंता का विषय है।
वहीं कल ही  गांव के युवाओं ने इस भूमि पर  पौधरोपण किया था परन्तु रात को ही इन अवैध खननकारियो ने  उन युवाओं की मेहनत पर पानी फेर दिया।
ज्ञात रहे कि इन्दौरा क्षेत्र में  पहले ही पानी का स्तर नीचे चला गया है जो की चिंतनीय है। उसपर यदि यह अवैध खननकारी नही रुके तो वह दिन दूर नही जब इन्दौरा में लोगो को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़े।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।