सेब सीजन से पहले सुधारें सड़कों की हालत #news4
June 27th, 2022 | Post by :- | 86 Views

शिमला : सेब सीजन के शुरू होने से पहले सड़कों की हालत ठीक करने के उपायुक्त आदित्य नेगी ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए। सोमवार को आनलाइन जिला के सभी एसडीएम से मानसून की तैयारियों के मामले में बैठक की।

उन्होंने कहा कि भूस्खलन के संवेदनशील स्थान चिह्नित करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करें। आपदा के समय पर्याप्त मात्रा में लेबर व मशीनरी ऐसे स्थानों पर उपलब्ध करवाई जाए। सेब सीजन के मद्देनजर सड़कों एवं संपर्क मार्गों को दुरुस्त रखने के आदेश दिए। बागवानों की फसल मंडी में समय पर पहुंच सके, इसकी व्यवस्था की जाए।

नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नालियों व नालों की सफाई सुनिश्चित करवाएं, ताकि मानसून के समय लोगों को कोई दिक्कत महसूस न हो। उपायुक्त ने खंड विकास अधिकारियों, पंचायत सचिवों व पंचायत जन प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे अपनी पंचायतों में पेयजल स्त्रोतों एवं बावड़ियों की सफाई सुनिश्चित करवाएं। पंचायत में उपलब्ध टेस्टिंग किट का पेयजल की गुणवत्ता निर्धारित करने में प्रयोग करें। जल्द तय करें सेब ढुलाई का भाड़ा

आदित्य नेगी ने अधिकारियों से सेब की ढुलाई के संदर्भ में ट्रक यूनियन व पिकअप यूनियन से भाड़ा सुनिश्चित करने को कहा। इससे ट्रक आपरेटरों की भाड़े में मनमानी को रोका जा सकेगा। बैठक में एडीएम राहुल चौहान सहित सभी एसडीएम मौजूद रहे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।