सिरमौर जनमंच : श्रीरेणुकाजी के बिरला में उद्योग मंत्री ने दो घंटे में ही निपटा दी दिक्कतें #news4
May 1st, 2022 | Post by :- | 150 Views

सिरमौर के श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के बिरला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में रविवार को दो घंटे देरी से शुरू हुए जनमंच को उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने दो घंटे में निपटा दिया। क्योंकि पहले यह जनमंच शिलाई विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित था। इसे एक दिन पहले ही शिलाई से बदलकर श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र में तय किया गया, जिसके चलते न तो फ्री जनमंच एक्टिविटी हो पाई, न ही क्षेत्र की जनता को अधिक जानकारी मिल पाई। जनमंच कार्यक्रम में मात्र सात शिकायतें तथा 51 मांगें आई। मांगों पर उद्योग मंत्री ने कहा कि यदि अधिकारियों के पास जनमंच में मांग आए जिनका मौके पर हल हो सकता है तो उनका मौके पर ही हल कर दिया जाना चाहिए।

मंत्री बोले, हमारे काम भी आप ही करवा दिया करें

स्थानीय निवासी नरेश चौधरी एक सड़क की एफआरए (फारेस्ट राइट एक्ट) के बाद भी सड़क निर्माण न होने की समस्या लेकर आए थे। उन्होंने मंत्री को बताया कि वह एफआरए की परमिशन के लिए कई बार देहरादून गए हैं। जिस पर उद्योग मंत्री ने कहा कि आप देहरादून एफआरए के लिए कई बार आए गए हैं। मेरे पास भी कई आवेदन मंजूरी के लिए आए हैं। हमारे काम भी आप ही से करवा दिया करें तो सारा पंडाल तालियों से गूंज उठा।

पति पर क्रशर हड़पने का आरोप

जनमंच में मानपुर देवड़ा में क्रशर की मालिक सीमा देवी ने पति विशाल कपूर पर जबरन उनका क्रशर हड़पने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों पर उसके पति के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाया तथा उसकी बात न सुनने का भी आरोप लगाया। उद्योग मंत्री ने पुलिस अधीक्षक और खनन अधिकारी को मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। खनन अधिकारी ने बताया कि सीमा देवी का क्रशर मामला कोर्ट में चल रहा है। सीमा देवी व उसके पति विशाल कपूर का प्रापर्टी केस चल रहा है। जिस पर उद्योग मंत्री ने पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल को निर्देश दिए कि वह ला आफिसर से इस मामले में सभी कानूनी जानकारी लेकर आगामी आदेश खनन अधिकारी को दें, ताकि उसमें उचित कार्रवाई हो सके।

एक सप्ताह में दूर हो समस्या

इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने पांवटा से वाया छछैती भरोग बनेड़ी जमटा नाहन बस चलाने की घोषणा भी की। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यहां पर क्लीयर बात बताएं, सच बोलें, आनाकानी न दिखाएं, हो जाएगा करवा देंगे, केवल यह बताएं कि इतने दिन में होगा। उन्होंने जिला के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जो भी आदमी उनके पास अपनी फरियाद लेकर आता है उसे अवश्य सुनें। वही पंचायत प्रतिनिधियों को कहा कि वह पंचायत के अंतिम व्यक्ति के साथ खड़े हों। ठाकुर ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जो व्यक्ति एक बार किसी अधिकारी के पास आए, उसकी समस्या का समाधान एक सप्ताह में कर दिया जाना चाहिए। उसे बार-बार अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़े। सभी विभागों के जिला अधिकारी यह बात सुनिश्चित करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।