धर्मशाला में कोरोना के नए मामलों में 99 फीसद डेल्टा वैरिएंट के मामले आए सामने #news4
October 19th, 2021 | Post by :- | 147 Views

धर्मशाला : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में 99 फीसद मामले डेल्टा वैरिएंट के हैं। डेल्टा वैरिएंट में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पहले से ज्यादा है। इसलिए ये सभी की जिम्मेवारी है कि वह कोरोना नियमों का पालन करें, ताकि संक्रमण से बचे रहें। इसके अलावा त्योहारी सीजन को देखते हुए जिला प्रशासन ने नए आदेश जारी किए हैं, जिसके मुताबिक शिक्षण संस्थानों व बाजारों के व्यापार मंडलों को 15 दिन में एक बार कोरोना जांच करवानी होगी। इसके अलावा हर पंचायत में वैक्सीनेशन शिविर सप्ताह में एक बार लगे, इसके लिए तारीखें निर्धारित की जाएंगी, ताकि संबंधित पंचायत के लोगों को अन्यत्र दूरस्थ दूसरी पंचायत में न जाना पड़े।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता के मुताबिक वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाई जा रही वैक्सीनेशन के तहत जिला में अब तक कितने लोगों को पहली और दूसरी डोज नहीं मिल पाई है। इसके लिए आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अगले सप्ताह यानी सोमवार, अक्टूबर से घर-घर दस्तक देंगी और ये सूची बनाएंगी कि कहीं कोई वैक्सीनेशन से छूट तो नहीं गया है और कितनों को पहली और दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

उन्होंने जानकारी दी कि जिला कांगड़ा में 11 लाख, 79 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है जबकि 6 लाख, 68 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज। अब 24 घंटें सेवाएं देने वाले अस्पतालों में क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला की तर्ज पर शाम 4 से लेकर रात नौ बजे तक भी वैक्सीन दी जाएगी। इसके लिए सभी अस्पतालों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं, ताकि कोई भी व्यक्ति यदि वह दिन के समय वैक्सीन नहीं ले सकता है तो शाम के समय भी अस्पताल में पहुंच कर वैक्सीन की डोज ले पाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।