हिमाचल में धर्मशाला और पच्छाद में 10 दिन में हो सकते हैं उपचुनाव : जयराम ठाकुर
September 2nd, 2019 | Post by :- | 150 Views

हिमाचल सरकार उपचुनाव की तैयारियों में व्यस्त होने वाली है. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने इसकी शुरूआत पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के सराहां से रविवार को कर दी है. उन्होंने कहा कि पच्छाद और धर्मशाला में जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने पछाद में जनसभा सम्बोधन के दौरान कहा कि राज्य में दो विधानसभा सीट खाली हुई. इन विधानसभा सीटों पर 10 दिनों के भीतर उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो सकती है. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रदेश की दो विधानसभा सीटें खाली हुई हैं.धर्मशाला विधानसभा सीट से बीजेपी के नेता किशन कपूर विधायक थे. किशन कपूर ने वर्ष 2019 में कांगड़ा लोकसभा सीट से चुनाव जीता. वे सांसद बनने से पूर्व राज्य सरकार में खाद्य व आपूर्ति मंत्री थे. वहीं पच्छाद विधानसभा सीट से विधायक रहे सुरेश कश्यप अब सांसद बनकर दिल्ली पहुंच गए हैं इसलिए यह सीट खाली हो चुकी है. किशन कपूर और सुरेश कश्यप पहली बार लोकसभा सांसद बने हैं.
मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने कहा कि हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावों के साथ ही हिमाचल के दोनों विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव हो सकते हैं. चुनाव आयोग ने भी उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिमला इसी सप्ताह कांगड़ा और सिरमौर जिला के दौरे पर जाएंगे. यहां जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी. मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव की तारीखें तय करना भारत चुनाव आयोग के अधिकार क्षेत्र में आता है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।