हिमाचल प्रदेश में धूं धूं कर जल रहे है जंगल , एक हजार पौधे जलकर राख #news4
April 25th, 2022 | Post by :- | 128 Views

मंडी : मंडी-कांगडा सीमा पर वन मंडल जोगेंदर नगर के घटटा के जंगल में अचानक फिर से आग लग जाने से वन विभाग के करीब एक हजार पौधे जलकर राख हो गए। वहीं जंगल के साथ लगते एक स्कूल को जलने से बचा लिया गया हैं। हजारों का नुकसान वन विभाग को पंहुचा हैं। करीब तीन हैक्टेयर वन संपदा आग की भेंट चढ गई। वन विभाग ने पुलिस थाना जोगेंदर नगर में एफ आई आर दर्ज करवाई हैं।

मंडी-कांगडा सीमा पर वन मंडल जोगेंदर नगर के घटटा के जंगल में अचानक फिर आग लग जाने से वन विभाग के करीब एक हजार पौधे जलकर राख हो गए। आग को काबू पाने में भी करीब 12 घंटे लग गये। रविवार सुबह करीब छः बजे भडकी जंगल की आग को देर शाम करीब सात बजे तक काबू पाया जा सका।जंगल की इस आग से मंडी पठानकोट हाइवे  पर वाहनों की रफ्तार भी थम गई धुऐं के चलते वाहन चालकों को दिक्कत पेश आई। वन परिक्षेत्र जोगेंदर के रेंज ऑफ़िसर देंवेद्र डोगरा ने बताया कि अब तक सबसे बड़ी आग की इस घटना से वन विभाग को नुकसान उठाना पड़ा हैं। करीब एक हजार पोधे जल गये हैं, पुलिस थाना जोगेंदर नगर में एफ आई आर दर्ज कर जंगल में आग लगाने वालों पर कानूनी कार्रवाई अमल लाने की मांग की है। वहीं वन विभाग के उच्च अधिकारियों को भी जंगल के आग से हुए नुकसान की जानकारी दे दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।