जसवां परागपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पांच तथा आंगनबाड़ी सहायिका के भरे जाएंगे नौ पद #news4
March 5th, 2022 | Post by :- | 101 Views

जसवां परागपुर : प्रदेश भर में आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी में कार्यरत वर्करों और सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोतरी कर दी है। अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मासिक वेतन नौ हजार रुपये मिलेगा। इसके अलावा आंगनबाड़ी सहायिकाओं के वेतन में भी वृद्धि कर दी है। बाल विकास परियोजना परागपुर के अधीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पांच तथा सहायिका के 9 पद भरे जाएंगे। ग्राम पंचायत घियोरी के

घियोरी तथा नैणवही, धजाग के कडोल, कनोल के लोअर कनेाल तथा बढहूं के लोअर बढहूं केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद भरे जाएंगे। वहीं ग्राम पंचायत चनौर के त्यामल-1, डाडासीबा के बतवाड़, कलोहा के काकडबड, कौलापुर के जटौली चाकरां, चौली के वसालग, गरली के महाला, भलवाल के लोअर भलवाल, हार के मिटटा एवं कस्बा जगीर के सेरी केंद्रों में सहायिका के पद भरे जाएंगे।

इन पदों के लिए 23 मार्च 2022 को सुबह 11 बजे साक्षात्कार का आयोजन बाल विकास परियोजना अधिकारी परागपुर के कार्यालय में एसडीएम देहरा की अध्यक्षता में किया जाएगा। बाल विकास परियोजना अधिकारी परागपुर जीत सिंह ने बताया कि रिक्त पदों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवार सादे कागज पर अपने संपूर्ण दस्तावेजों सहित आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि केवल महिला उम्मीदवार ही आवेदन करने के लिए पात्र होंगी और उनकी आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार उसी आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वे क्षेत्र की स्थाई निवासी हो।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए जमा दो जबकि सहायिका के लिए आठवीं पास होना अति आवश्यक है। उम्मीदवार की समस्त साधनों से वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन कर्ता का नाम 1 जनवरी 2020 को संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के सर्वे में शामिल होना चाहिए। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए संबंधित पर्यवेक्षक या बाल विकास परियोजना अधिकारी परागपुर से 01970245214 पर संपर्क कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।