जोगेंद्रनगर में बढ़ती तपिश के बीच ठंड पाने के लिए स्‍वीमिंग पूल की ओर रुख करने लगे लोग #news4
April 10th, 2022 | Post by :- | 121 Views

जोगेंद्रनगर : मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में अचानक गर्मी बढ़ने से लोग स्वीमिंग पूलों का रुख करना शुरू हो चुके हैं। शहर के ऐहजू स्थित स्‍वीमिंग पूल में खूब भीड़ उमड़ना शुरू हो चुकी है। यहां पर साधारण शुल्क अदा कर भी तेज धूप से बचने को लेकर स्‍वीमिंग का लुत्फ हर वर्ग के लोग उठा रहे हैं।

इधर मच्छयाल स्थित खड्ड में गर्मी से राहत पाने के लिए युवा पीढ़ी की पानी में अठखेलियों का सिलसिला बीते कुछ दिनों से जारी है। रविवार को ऐहजू और मच्छयाल में काफी संख्या में लोग स्‍वीमिंग करते हुए पाए गए। अप्रैल माह में तेज धूप से लोगों को दोपहर के समय घर से निकलना मुश्किल हो चुका है। दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक चिलचिलाती धूप से बचने के लिए युवतियां पहले से ही दुपट्टे का सहारा ले रही हैं। वहीं  शिशुओं के साथ बाजार पहुंच रही महिलाएं छाता लेकर गर्मी से बचने की कोशिश कर रही हैं। इस साल अप्रैल में गर्मी का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। तेज धूप के कारण दोपहर में लोगों का आवागमन भी कम होने लगा है। अप्रैल में तपिश को देखते हुए मई व जून माह में गर्मी अधिक होने की संभावना है।

शीतल पेयजल का अधिक इस्तेमाल करें लोग : डा. देवेंंद्र

गर्मी से लोगों के स्वास्थ्य को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. देवेंद्र ने भी आम जनता से शीतल पेय पदार्थों का अधिक इस्तेमाल करने का आह्वान किया है, ताकि शरीर में पानी की कमी न रहे। रविवार को जोगेंद्रनगर शहर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम 18 डिग्री के आसपास रहा। गर्मी के चलते शहर में फलों का जूस भी ग्राहकों की पसंद बन रहा है। बाजार में शीतल पेयजल की मांग बढ़ना शुरू हो चुकी है। शहर भर में सजी शीतल पेयजल की दुकानों में लोग नींबू पानी और गन्ने का रस का सेवन कर लोग अपने गले को तर कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।