ज्वालामुखी में मां ज्वाला जन कल्याण सभा ने एसडीएम को जनहित समस्याओं के लिए सौंपा ज्ञापन #news4
December 23rd, 2021 | Post by :- | 73 Views

ज्वालामुखी : मां ज्वाला जन कल्याण सभा आज एसडीएम मनोज ठाकुर से ज्वालामुखी मिनी सचिवालय में मिली और उन्हें जनहित मुद्दों से जुड़ी समस्याओं से अवगत करवाया और उन्हें जल्द पूरा करने की मांग उठाई। सभा के सदस्यों ने एसडीएम से चर्चा की और बताया कि मरणोपरांत रस्मों की अदायगी के लिए एक उचित स्थान ज्वालामुखी में नही है, सभा ने एक स्थान का सुझाव भी दिया और एसडीएम ने न्यास की बैठक में उस पर चर्चा करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही सभा के सलाहकार एडवोकेट अभिषेक पाधा ने बताया कि ज्वालामुखी बस स्टैंड व मन्दिर परिसर के नीचे बने शौचालयों की बहुत बुरी दुर्दशा है अतः उन्हें सुधारा जाए और कुछ स्थानों पर संचालित शौचालयों का निर्माण किया जाए ताकि ज्वालामुखी में पहुंचने वाले लाखों श्रद्धालुओ खासकर महिलाओं को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने बताया कि कुछ शौचालय ज्वालामुखी में ऐसे बनाये गए हैं जिन पर ताले लटके हुए हैं और प्रयोग में नही हैं उनपर भी विचार विमर्श किया जाए। इसके साथ ही मन्दिर मार्ग 1 पर केनोपी शेड को बने हुए मात्र दो बर्ष ही हुए हैं और एडीबी द्वारा बनाया गया है लेकिन केनोपी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है कई शीट्स टूट गई हैं कई जगह लीकेज है अतः किसी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए और उसका रख रखाब सही से किया जाए। मन्दिर के मुख्य द्वार के पास जूते उतारने का स्थान बनाया जाए। बस स्टैंड पुलिस पोस्ट के पास बन्द पड़े प्याऊ को चालू किया जाए। इसके अलावा मन्दिर परिसर में परिक्रमा मार्ग के लिए 10 लाख का रैंप बनाया गया जो कि निरर्थक है और कोई प्रयोग में नही है। श्रद्धालुओं के पैसे की बर्बादी की गई है उस पर भी कड़ा संज्ञान लिया जाए। इस मौके पर माँ ज्वाला जन कल्याण सभा के प्रधान राकेश कुमार बंटा, वीरेंद्र शर्मा महासचिव, सलाहकार एडवोकेट अभिषेक पाधा, सदस्य ओंकार चंद डोगर व के के शर्मा आदि उपस्तिथ रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।