ज्वालामुखी मन्दिर में कोविड नेगटिव ही कर पा रहे दर्शन, पॉजिटिव को नही दर्शनों को अनुमति #news4
January 14th, 2022 | Post by :- | 52 Views

ज्वालामुखी : शक्तिपीठ ज्वालामुखी मन्दिर परिसर में दर्शनों को आ रहे श्रद्धालुओं को कोविड टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ अमित की देखरेख में कोविड टेस्ट कर रही है। आज मकर संक्राति के उपलक्ष्य पर श्रद्धालु बाहरी राज्यो से भी यहां आ रहे हैं, उन सभी की टेस्टिंग की जा रही है। सरकारी गाइडलाइन के अनुसार जो व्यक्ति या श्रद्धालु की रिपोर्ट नेगटिव आ रही है उसे मन्दिर में दर्शनों की अनुमति दी जा रही है और जो कोई पॉजिटिव आ रहा है उसे दर्शनों की अनुमति नही दी जा रही। उन्हें होम आइसोलेशन में जाने की सलाह दी जा रही है।

कोविड महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार द्वारा टेस्टिंग बढ़ाई गई है जिसके परिणामस्वरूप कई लोग पॉजिटिव आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ अमित ने बताया कि सरकार व प्रसाशन के दिशा निर्देशो के अनुसार ज्वालामुखी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का कोविड रैपिड टेस्ट किया जा रहा है, और तुरन्त रिपोर्ट बनाकर बताई जा रही है। आज दोपहर तक 35 लोगों के टेस्ट किये गए जिनमे 4 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमे 3 पंजाब व 1 मनाली का है। केवल नेगटिव रिपोर्ट वालों को ही दर्शनों की अनुमति है पॉजिटिव आ रहे लोगों को रोका जा रहा है और उन्हें होम आइसोलेशन की सलाह दी जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।