लुद्दर महादेव में आंत्रशोथ के मरीजों का आंकड़ा 300 के पार पहुंचा, स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची
April 4th, 2020 | Post by :- | 215 Views

जिला हमीरपुर के भोरंज उपमंडल के लुद्दर महादेव पंचायत के गांवों में आंत्रशोथ के मरीजों का आंकड़ा 300 पहुंच गया है। शनिवार को भोरंज सिविल अस्पताल में मरीजों के दाखिल होने का क्रम जारी है। खासकर इस बीमारी से झंडवीं, डूहका, भजलाह, लुद्दर महादेव, खतनाल, गड़ी, लज्याणी गांव के लोग चपेट में आ गए हैं। स्थानीय व बीमार लोगों का कहना है कि पीने के पानी से ही एकदम उन्हें उल्टी दस्त हो रहें हैं व थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इन गांवों में स्वास्थ्य विभाग की तीन डाॅक्टरों की टीमें लोगों को दवाई देने पहुंच गई हैं। बीएमओ भोरंज डॉ. ललित कालिया के मुताबिक मरीजों की स्थिति पर विभाग पूरी नजर रखे हुए हैं।

डाॅक्टरों की टीमें लोगों के उपचार में जुटी हैं। स्थानीय लोगों ने डाॅक्टरों को बताया उन्हें शुद्द पीने का पानी न मिलने के कारण यह बीमारी फैली है। सिंचाई एंव जनस्वस्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए हैं और अचानक सभी गांव में एक साथ बीमारी फैलने से गंभीर संकट खड़ा हो गया है। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने स्वास्थ्य विभाग व सिंचाई एवं जनस्वस्थ्य विभाग से रिपोर्ट तलब की है और मामले की जांच के निर्देश जारी किए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।