एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (07/03/2019)
March 7th, 2019 | Post by :- | 127 Views

पीएम मोदी ने की भारतीय जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों से बातचीत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों और जन औषधि बिक्री केन्‍द्रों के मालिकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। केंद्र सरकार ने जेनरिक दवाओं के प्रति जागरूकता लाने और उनके इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए 07 मार्च, 2019 को देशभर में जन औषधि दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर राहुल बाबा को शर्म आनी चाहिए: अमित शाह

मध्य प्रदेश के सागर में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब वायुसेना कहती है कि हमने एयर स्ट्राइक की है, इसके बाद भी एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर राहुल बाबा को शर्म आनी चाहिए।

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस सरकार में सब गायब हो रहा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि फाइल से सीधे प्रधानमंत्री मोदी का भ्रष्टाचार जुड़ा है और इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

शिक्षक कैडर अध्यादेश – 2019 में आरक्षण को मंजूरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने विश्वविद्यालय/कॉलेज को एक विभाग/विषय के बजाय एक इकाई मानते हुए केंद्रीय शैक्षिक संस्थान (शिक्षक के कैडर में आरक्षण) अध्यादेश, 2019 की घोषणा के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दी है। इस निर्णय से पात्र प्रतिभाशाली आवेदकों को आकर्षित करके उच्च शैक्षिक संस्थानों में शिक्षा के मानकों में सुधार होने की उम्मीद है।

दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण की परियोजना को मंजूरी

PM नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण की परियोजना को मंजूरी दी है। इसमें 3 कॉरिडोर होंगे। इन तीनों कॉरिडोर की लम्बाई 61.679 किलोमीटर है। कुल 61.679 किलोमीटर में 22.359 किलोमीटर परियोजना भूमिगत और 39.320 किलोमीटर परियोजना का एलिवेटिड खंड के रूप में निर्माण किया जाएगा। इन कॉरिडोर में 46 स्टेशन होंगे।

जाबांज जवानों के खुशहाली की कामना करने शक्ति पीठ पहुंचे CM अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर यात्रा के दौरान बुधवार को जिले के तनोट शक्ति पीठ माँ तनोट राय मन्दिर में पूर्ण मनोयोग के साथ पूजा अर्चना की एवं प्रसाद चढाया। उन्होंने माँ तनोट राय के दर्शन किए एवं देश एवं प्रदेश की खुशहाली की कामना की। साथ ही उन्होंने देश की सीमा पर सेना एवं सीमा सुरक्षा बल के डटे हुए जाबांज जवानों के खुशहाली की भी कामना की।

पशु शिविर चालू कर किसानों व पशु पालकों को राहत पहुंचायेगी सरकार: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अकाल की स्थिति में राज्य सरकार पशुधन संरक्षण के लिए शीघ्र ही चारा डिपों एवं पशु शिविर चालू कर किसानों व पशु पालकों को राहत पहुंचायेगी।

महान रूसी गणितिज्ञ ओल्गा लेडीज़ेन्स्काया के 97वें जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल

महान रूसी गणितिज्ञ (गणित टीचर ) ओल्गा अलेक्सांद्रोव्ना लेडीज़ेन्स्काया के 97वें जन्मदिन पर गूगल ने अपने होम पेज पर उनका डूडल बनाकर श्रद्धांजलि दी है। वह रूसी गणितज्ञ थीं। वह आंशिक अंतर समीकरणों (विशेषकर हिल्बर्ट की 19 वीं समस्या) और तरल गतिकी पर अपने काम के लिए जानी जाती थीं।

श्री देवी की तस्वीर को लेकर पाकिस्तान में हुए विवाद पर मांगी एक्टर अदनान सिद्दिकी ने मांगी

पाकिस्तान अभिनेता अदनान सिद्दिकी को बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की तस्वीर उनकी पुण्यतिथि पर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के लिए माफी मांगनी पड़ी है। अदनान सिद्दिकी फ़िल्म ‘मॉम’ में श्रीदेवी के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने हाल में श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर उनकी एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना के बाद उन्होंने तस्वीर हटा ली और माफी मांगी।

सुल्तान अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय हॉकी टीम घोषित

हॉकी इंडिया (एचआई) ने 23 मार्च से मलेशिया में शुरू होने वाले 28वें सुल्तान अजलान शाह कप-2019 के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी। इपोह में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए मनप्रीत सिंह को टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि सुरेंद्र कुमार उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।