फ़ेस्टिवल सीजऩ में दुकानों के आगे तोडफ़ोड़ का मामला व्यापार मंडल तक पहुुंचा, प्रशासन से मिल होगी बात
October 9th, 2019 | Post by :- | 150 Views

लोक निर्माण विभाग द्वारा गत दिनों न्यू रोड हमीरपुर में पांच-छ: दुकानों के आगे अतिक्रमण के नाम पर की गयी कार्यवाही को लेकर प्रभावित व्यापारी अब शिकायत लेकर व्यापार मंडल हमीरपुर के पास पहुंच गये हैं, बुधवार को सूरज स्वीट्स के एमडी अशोक धमीजा के नेतृत्व में प्रभावित व्यापारियों ने व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल सोनी से मिलकर बात की है। अनिल सोनी सौंपे शिकायत पत्र में व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि फ़ेस्टिवल सीजऩ के चलते लोकनिर्माण विभाग ने न्यू रोड पर कुछ दुकानों को निशाना बनाकर तोडफ़ोड़ की है। दुकान के आगे चौड़ी एवं गहरी नाली बना देने से ग्राहकों को दुकान तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। धमीजा ने कहा की अगर लोकनिर्माण विभाग ने अतिक्रमण हटाना ही था तो पिक एंड चूज की नीति क्यों अपनाई गयी। उन्होंने शिकायत में कहा कि इससे व्यापारिक हितों को नुक़सान पहुंचा है और व्यक्ति विशेष को निशाना बनाने से विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे हैं। उन्होंने व्यापार मंडल को लिखित शिकायत सौंपकर इस बारे विभाग के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने की माँग की है।
इस बारे में लोकनिर्माण विभाग के सहायक अभियंता देव राज भाटिया ने कहा कि नगर में चरणवद्द रूप से फ़ुटपाथ का काम शुरू किया गया है जिसके तहत अतिक्रमण को जेसीबी से तोड़ा गया। उन्होंने कहा कि न्यू रोड पर जहाँ दुकानों के आगे तोडफ़ोड़ हुई है, उस स्थान पर कोर्ट का स्टे है लेकिन भवन मालिक ने स्वयं आगे आकर निर्माण तुड़वाया है। वहीं, व्यापार मंडल हमीरपुर के अध्यक्ष अनिल सोनी का कहना है कि व्यापारिक हितों की रक्षा के लिए व्यापार मंडल हमेशा सक्रिय भूमिका निभाता रहेगा। उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल अवैध अतिक्रमण का विरोध करता है लेकिन किसी व्यापारी को व्यक्तिगत निशाना बनाकर तोड़ फोड़ की जाएगी तो व्यापार मंडल चुप नहीं बैठेगा। उन्होंने कहा कि न्यू रोड पर हुईं तोडफ़ोड़ को लेकर कुछ व्यापारी उनसे मिले हैं जिसका प्रशासन से मिलकर वैकल्पिक हल निकाला जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।