इस पंचायत में पुराने कपड़ों से दरी बनाने के नाम पर लोगों से की जा रही लूट #news4
March 11th, 2022 | Post by :- | 127 Views

भरवाईं : ऊना जिले के चिंतपूर्णी क्षेत्र की एक पंचायत व भरवाईं से सटी कड़ोआ पंचायत में ठगी का एक अजीब मामला सामने आया है। कांगड़ा की ग्राम पंचायत कड़ोआ के गांव योला में एक व्यक्ति द्वारा लोगों से पुराने कपड़े लेकर दरी बनाने की एवज में एडवांस पैसे लेने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि व्यक्ति द्वारा दरी बनाने के लिए एडवांस के तौर पर किसी से 1000 रुपये किसी से 1500 रुपये किसी से 2000 रुपये तक की रकम ली जाने की बात कही जा रही है। उक्त व्यक्ति अब फरार चल रहा है। शातिर व्यक्ति ने सभी को एडवांस की रसीद भी काट कर दी है। उक्त व्यक्ति द्वारा दी गई रसीद में रिहान खान हैंडलूम कंपनी कैलमी फैक्ट्री नंबर 42 पानीपत का पता दर्शाया गया है।

कड़ोआ पंचायत के अजय धीमान, जोगिंद्र सिंह, अनीता, लता देवी, सुखदेव सिंह, धर्मचंद व सलोचना देवी ने बताया कि एक अन्य राज्य के व्यक्ति द्वारा गांव में आकर लोगों से पुराने कपड़े यह कहकर लिए गए कि उसके बदले वह दरी बनाकर देगा। उक्त व्यक्ति ने लोगों से एडवांस में 2000 रुपये तक लिए थे। व्यक्ति ने उनको रसीद काटकर भी दी। व्यक्ति ने अपनी रिहाईश भरवाईं से नीचे एक निजी स्कूल के पास बताई थी, परंतु कुछ दिन बीत जाने के बाद जब लोगों को उस व्यक्ति के वापस न आने से शक हुआ तो उन्होंने उस व्यक्ति को फोन किए। फोन नंबर नहीं मिला। जब उसकी बताई जगह पर जाकर देखा गया तो उक्त व्यक्ति वहां से कहीं फरार हो चुका था। इसके बाद से मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या कहती हैं पंचायत प्रधान

पंचायत प्रधान रीना देवी ने बताया कि यह मामला उनके ध्यान में भी है। लोगों से बात करके इस विषय की शिकायत थाना में की जाएगी।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

चिंतपूर्णी थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि उनके पास अभी तक इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।