वार्ड नौ में भूस्खलन से खतरे की जद में आया मकान, दो बच्चे हुए घायल #news4
March 17th, 2022 | Post by :- | 377 Views

रामपुर बुशहर : नगर परिषद रामपुर के वार्ड नौ में राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे प्लाट में कटिग से भूस्खलन होने से एक मकान को खतरा पैदा हो गया है। भूस्खलन की चपेट में आने से एक बच्चे का हाथ और दूसरे की टांग फ्रेक्चर हुई है। एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन, नायब तहसीलदार रामपुर गोपाल कृष्ण मुखिया और पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया। जिस व्यक्ति ने कटिग का काम लगाया है उसे मौके पर गई टीम ने डंगा लगाने के निर्देश दे दिए हैं।

नगर परिषद अध्यक्ष प्रीति कश्यप, पार्षद विशेषर लाल और परिषद के कनिष्ठ अभियंता रवि शर्मा ने भी मौके का दौरा किया। मकान के साथ परिषद के रास्ते और नालियों को भी नुकसान हुआ है। इसके लिए नगर परिषद कटिग करने वाले व्यक्ति को जल्द नोटिस जारी करेगी। जो मकान भूस्खलन के कारण खतरे की जद में आया है उसमें मकान मालिक सहित किरायेदार रहते हैं, जिनमें करीब 40 लोग हैं। मकान के खतरे की जद में आने के बाद सभी को रिश्तेदारों के पास शरण लेनी पड़ी है। जो बच्चे इसकी चपेट में आए हैं वे वहां से गुजर रहे थे कि अचानक से उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई और वे मलबे की चपेट में आ गए। दोनों बच्चों को खनेरी अस्पताल पहुंचाया गया। जांच करने पर एक का हाथ और एक की टांग फ्रेक्चर हुई है।

भूस्खलन की पुष्टि नायब तहसीलदार रामपुर गोपाल कृष्ण मुखिया ने की है। उन्होंने बताया कि हुकम लाल नेगी का मकान खतरे की जद में आ गया है। जिसके बाद कटिग करने वाले व्यक्ति को वहां पर डंगा लगाकर मकान को सुरक्षित करने के निर्देश दिए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।